scriptकोरोना से बचाने के लिए यह युवती खड़ी कर रही जागरूकता की ‘दीवार’, पढ़िए क्या है पूरा मामला | A girl doing painting on wall to save people from Corona in firozabad | Patrika News

कोरोना से बचाने के लिए यह युवती खड़ी कर रही जागरूकता की ‘दीवार’, पढ़िए क्या है पूरा मामला

locationफिरोजाबादPublished: May 19, 2020 10:14:07 am

Submitted by:

arun rawat

— नेहरू युवा केन्द्र की युवती ने गांव में लिखे जागरूकता भरे स्लोगन, ग्रामीणों के मोबाइल में कराया आरोग्य सेतु एप डाउनलोड।

corona aware

corona aware

फिरोजाबाद। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर नेहरू युवा केन्द्र की युवती ने गांव मेें जागरूकता की दीवार खड़ी की है। वह घर—घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रही है। उन्होंने ग्रामीणों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराते हुए उसके लाभ गिनाए। ग्रामीणों से अपील की कि वह सभी इस वायरस से बचाव के लिए एक जिम्मेदार नागरिक की तरह अन्य लोगों को भी जागरूक करें।
रूधऊ गांव में किया जागरूक
स्वयंसेविका कविता सिंह साथियों के साथ गांव रूधऊ पहुंची। जहां उन्होंने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से जागरूक होकर ही बचा जा सकता है। प्रत्येक व्यक्ति आपस में कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रखे, बड़ों का अभिनंदन दूर से ही हाथ जोड़कर करे। मुंह पर मास्क अवश्य हो और बार—बार साबुन से हाथों को साफ करते रहें। ऐसा करके हम अपने परिवार, समाज और देश को कोरोना मुक्त बना सकते हैं। उन्होंने दीवारों पर जागरूकता भरे स्लोगन ‘कोरोना की दीवार ढहाओ, मुंह पर मास्क और आपस में दूरी बनाओ’ लिखकर जागरूक किया। आरोग्य सेतु एप का उपयोग कर उसके लाभ बताए। इस मौके पर युवा मंडल अध्यक्ष रविकान्त, रोशनलाल वर्मा, सतेंद्र कुमार, रचना सिंह आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो