scriptभुखमरी की ऐसी दास्तां जिसे पढ़कर आपकी आंखों से निकल आएंगे आंसू, यकीन न हो तो पढ़िए ये स्पेशल रिपोर्ट | A young man distraught with hunger and thirst lay on road | Patrika News

भुखमरी की ऐसी दास्तां जिसे पढ़कर आपकी आंखों से निकल आएंगे आंसू, यकीन न हो तो पढ़िए ये स्पेशल रिपोर्ट

locationफिरोजाबादPublished: Oct 21, 2019 03:41:40 pm

— कई दिन से भूखा-प्यासा हाईवे किनारे पड़ा है युवक, दुर्दशा देखकर आप भी बिना रूके नहीं बढ़ सकेंगे आगे।— दुर्बल शरीर होने के कारण बैठने में भी असमर्थ है गरीब, भूख से सड़क में मिल गया युवक का पेट।

Bookh

,

फिरोजाबाद। उसका जुर्म बस इतना था कि वह गरीब था और दो जून की रोटी को मोहताज। फिर भी जिम्मेदारों का ध्यान इसकी ओर नहीं गया। भूख और प्यास से किसी की मौत न हो इसके लिए सरकार भले ही तमाम प्रयास कर रही हो लेकिन निचले स्तर पर सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। टूंडला-फीरोजाबाद हाईवे पर एक युवक विगत कई दिनों से भूखा-प्यासा पड़ा हुआ है जिसकी खबर सुध लेने वाला भी कोई नहीं है।
यह भी पढ़ें

Patrika Special: हाथों की लकीरों से नहीं, विश्वास और दृढ़संकल्प से बनता है भविष्य, यकीन न हो पढ़िए इस दिव्यांग युवक के जीवन की कहानी

टोल प्लाजा के समीप पड़ा है नंगे बदन
टूंडला टोल प्लाजा से पहले एक युवक हाईवे किनारे सर्विस रोड पर नंगे बदन पड़ा हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कई बार इस युवक ने उठने का प्रयास किया लेकिन कमजोर होने के कारण वह उठ भी नहीं पा रहा है। पूछने पर वह कोई जवाब भी नहीं दे पा रहा है। भले ही उसकी उम्र अभी अधिक न हो लेकिन भूख की तड़प ने उसे बेदम कर दिया है।
यह भी पढ़ें

अनोखी पहल: कैंडल March निकाल सड़क हादसों में मरे लोगों को दी गई श्रद्धांजलि, देखें वीडियो

डाल देते हैं सामान
उसकी दुर्दशा देखकर हर किसी की आंख नम हो जाए। कुछ लोग नंगा बदन देखकर उसके पास कपड़े डाल गए तो कुछ खाने को रख गए लेकिन वह उस भोजन को भी नहीं उठा पा रहा है। राहगीरों का कहना है कि यदि ऐसा एक-दो दिन और रहा तो युवक की मौत भी हो सकती है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस हाईवे से हर रोज अधिकारियों का आवागमन होता है लेकिन इस युवक पर किसी की नजर नहीं पड़ी। ऐसे में भूख और प्यास से युवक की मौत होती है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो