रिश्वत के पैसे लेकर बड़ा खुश हो रहा था शिक्षा विभाग का बाबू, तभी हुआ कुछ ऐसा कि फीका पड़ गया चेहरा

रिश्वत के पैसे लेकर बड़ा खुश हो रहा था शिक्षा विभाग का बाबू, तभी हुआ कुछ ऐसा कि फीका पड़ गया चेहरा
Rishwat

Amit Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 10:35:21 AM (IST) Firozabad, Firozabad, Uttar Pradesh, India

— जसराना फिरोजाबाद के दारापुर मिलावली निवासी शिक्षक ने की थी शिकायत, शिक्षक प्राथमिक विद्यालय गढ़ीमा अछनेरा में है कार्यरत।

फिरोजाबाद। रिश्वतखोरी को लेकर सरकार काफी गंभीर है। इसे समाप्त करने के लिए विजिलेंस की टीम भी सक्रिय हो गई है। फिरोजाबाद के जसराना में एक मामला ऐसा प्रकाश में आया है जहां एक शिक्षक का वेतन निकालने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी के बाबू ने शिक्षक से 10 हजार रुपए की मांग कर दी। शिक्षक ने जैसे ही बाबू को 10 हजार रुपए दिए वैसे ही विजिलेंस टीम ने उसे पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें—

दीपावली से पहले फिरोजाबाद पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब, देेखें वीडियो

शिक्षक ने की थी शिकायत
जसराना के दारापुर मिलावली निवासी शैलेंद्र पुत्र दफेदार सिंह आगरा के प्राथमिक विद्यालय गढ़ीमा अछनेरा में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। इन्होंने लिखित शिकायत देते हुए बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी अछनेरा के यहां कार्यरत कनिष्ठ लिपिक प्रबल कुमार दुबे मेरे वेतन के एरियर को निकलवाने की एवज में ₹10000 की मांग करता है।

यह भी पढ़ें—

VIDEO: फिरोजाबाद में ट्रक की टक्कर से दूधिया की मौत, गुस्साई भीड़ ने लगाया जाम

टीम ने की कार्रवाई
शिकायत पर पहुंची विजिलेंस की टीम आगरा भ्रष्टाचार निवारण संगठन इकाई के प्रभारी महेश गौतम व ट्रैप टीम प्रभारी शिवराज सिंह के नेतृत्व में आरक्षी दीपक, अनीता, संध्या, चालक राघवेंद्र के साथ अछनेरा खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में तैनात कनिष्ठ लिपिक प्रबल दुबे को 10 हज़ार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। उक्त लिपिक को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने बिचपुरी अछनेरा आगरा मेन गेट पर ₹10000 लेते हुए गिरफ्तार कर मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा है। शिक्षक के साथ हुए इस मामले को लेकर हड़कंप मचा हुआ है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned