script

हड़ताल: सुहागनगरी में 8 एंबुलेंस चालकों पर एस्मा के तहत कार्रवाई, प्राइवेट चालकों की भर्ती की तैयारी

locationफिरोजाबादPublished: Jul 30, 2021 01:17:38 pm

Submitted by:

arun rawat

— यूपी के फिरोजाबाद में विगत चार दिन से एंबुलेंस चालकों की हड़ताल के बाद प्रशासन ने उठाया ठोस कदम।

Strike

Strike

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में विगत चार दिनों से चल रही एंबुलेंस चालकों की हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार देर रात्रि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी एंबुलेस चालकों को पकड़कर थाने ले गए। जहां आठ के विरुद्ध एस्मा के तहत कार्रवाई कर दी गई जबकि बाकी चालकों से आज वार्ता होगी।
यह भी पढ़ें—

पत्नी की शिकायत लेकर ससुराल गए पति को मिली दुत्कार, मंदिर में खोजा ठिकाना

चार दिन से चल रही है हड़ताल
फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में विगत चार दिन से एंबुलेंस 102 और 108 के ड्राईवर हड़ताल पर हैं। अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों ने चक्का जाम कर दिया है। गुरुवार दिन भर अधिकारियों और चालकों के बीच वार्ता चली लेकिन समझौता नहीं हो सका। शाम को चालकों ने एंबुलेंस की चाबियां भी अधिकारियों को सौंप दीं। वार्ता न बनता देख गुरुवार रात्रि को सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ, सिटी मजिस्ट्रेट गुलशन कुमार, एसडीएम देवेंद्र पाल सिंह, सीओ राजवीर सिंह, इंस्पेक्टर बृजेश कुमार, एंबुलेंस के आरएम विवेक मिश्रा खैरगढ़, मक्खनपुर, शिकोहाबाद की पुलिस फोर्स के साथ रामलीला मैदान पहुंचे।
यह भी पढ़ें—

फिरोजाबाद में चोरी के बाद कबाड़ी को बेच देते थे, कबाड़ी पार्ट्स में बेचता था सामान


एंबुलेंस चालकों पर कार्रवाई
जहां चालकों की मनमानी को लेकर पुलिस उन्हें पकड़कर शिकोहाबाद थाने ले गई। जहां आठ एंबुलेंस ड्राईवरों के विरुद्ध एस्मा के तहत कार्रवाई कर दी जबकि 29 ड्राईवर अभी भी थाने में हैं। इनसे शुक्रवार (आज) अधिकारियों द्वारा वार्ता की जाएगी। इस मामले में इंस्पेक्टर बृजेश कुमार ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश पर आठ के विरुद्ध एस्मा के तहत कार्रवाई की गई है। बाकी से आज अधिकारियों द्वारा वार्ता की जाएगी।
यह भी पढ़ें—

कहीं बिना रजिस्ट्रेशन तो कहीं बिना डॉक्टर चलते मिले अस्पताल, जांच में हुआ खुलासा

प्राइवेट ड्राईवरों की तलाश शुरू
फिरोजाबाद में कुल 62 एंबुलेंस संचालित हो रही हैं। गुरुवार रात्रि कुछ ड्राइवरों ने गाड़ी चलाने से इंकार करते हुए सीयूजी मोबाइल भी वापस कर दिए थे। अधिकारियों ने तत्काल 20 प्राइवेट लोगों को लगाकर 20 एंबुलेंस शुरू करा दीं। सीएमओ ने बताया कि आज बाकी ड्राइवरों से बात की जाएगी यदि वह तैयार नहीं होंगे तो भर्ती निकालकर एंबुलेंस चलवाई जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो