scriptआगरा डकैती कांड: भाई की मौत के बाद बहन और भाई लाला ने बनाए थे अलग—अलग गैंग | Agra Loot kand accused gangster in firozabad | Patrika News

आगरा डकैती कांड: भाई की मौत के बाद बहन और भाई लाला ने बनाए थे अलग—अलग गैंग

locationफिरोजाबादPublished: Jul 19, 2021 06:09:17 pm

Submitted by:

arun rawat

— आगरा के कमला नगर में मणप्पुरम गोल्ड लोन की शाखा में हुई डकैती में फरार चल रहा है आरोपी लाला।

carry capture

carry capture

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। आगरा के कमला नगर में दिन दहाड़े मणप्पुरम गोल्ड लोन की शाखा में डकैती डालने का आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है जबकि दो आरोपियों का पुलिस एनकाउंटर कर चुकी है। गैंग का सरगना लाला यूपी के फिरोजाबाद का रहने वाला है। उसकी बहन भी गैंग की सरगना है।
यह भी पढ़ें—

बारात में जा रहे कार सवारों को ट्रक ने मारी टक्कर, चार बाराती घायल

इस तरह अपराध की दुनियां में रखा कदम
आगरा डकैती का मुख्य आरोपी नरेंद्र उर्फ लाला के भाई जयहिंद ने वर्ष 2004 में फिरोजाबाद के सुहागनगर चौराहा पर दक्षिण थाने में तैनात दो सिपाहियों की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद आगरा पुलिस ने जयहिंद और उसके साथी को यमुना ब्रिज क्षेत्र में एनकाउंटर में मार गिराया था। जय हिंद की मौत के बाद उसके भाई नरेंद्र उर्फ लाला और उसकी बहन विजय उर्फ विजइया ने अपने अलग-अलग गैंग तैयार कर लिए थे। पुलिस विजइया और उसके साथी को कई बार जेल भेज चुकी है।
यह भी पढ़ें—

मणप्पुरम गोल्ड लोन की शाखा में लूट करने वाले दो बदमाश एनकाउंटर में हुए ढेर, फिरोजाबाद के थे बदमाश

लाला पर भी दर्ज हैं कई मुकदमे
उसके भाई लाला पर भी नारखी और दक्षिण थाने में मुकदमे दर्ज हैं। वह सुपारी किलर भी है। लूट की घटना का मुख्य आरोपी लाला वर्ष 2014 से जिला कारागार में बंद था लेकिन वर्ष 2020 में जब कोरोना बढ़ने लगा तब उसे पैरोल पर रिहा कर दिया गया था। जेल से बाहर आते ही उसने फिर अपराध करने शुरू कर दिए। लाला की बहन विजय उर्फ विजइया भी जिला कारागार में बंद है। उस पर भी आठ मुकदमे दर्ज है। फिरोजाबाद के एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि लाला को लॉकडाउन के बीच वर्ष 2020 में जेल से छोड़ा गया था। करीब 15 मुकदमे दर्ज हैं। लाला दक्षिण थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो