script

अखिलेश को लगा सबसे बड़ा झटका, सैफई परिवार का एक और सदस्य हारा

locationफिरोजाबादPublished: May 23, 2019 11:35:16 pm

अखिलेश ने इस सदस्य को जिताने के लिए अपने चचा शिवपाल से भी लड़ाई लड़ी।

फिरोजाबाद। सैफई परिवार के लिए ये चुनाव बेहद निराशाजनक रहा। इस बार सैफई परिवार के एक ऐसे सदस्य की हार हुई है जिसको अखिलेश ने नाक का बाल बना लिया था। अखिलेश ने इस सदस्य को जिताने के लिए अपने चचा से भी लड़ाई लड़ी। मंच से चचा शिवपाल पर निशाना साधा। चचा शिवपाल ने भी अक्षय को हराने कसम खाई। शिवपाल ने इसे घमंड के खिलाफ लड़ाई बताई। चचा शिवपाल भले ही न जीत पाए लेकिन उनकी वजह से अक्षय यादव को जरूर हार का सामना करना पड़ा है।
28781 वोटों से भाजपा की जीत

चचा शिवपाल और भतीजे अक्षय की लड़ाई का फायदा भाजपा को मिला। भाजपा की तरफ से चंद्रसेन जादौन को मैदान में उतारा गया। चंद्रसेन जादौन को कमजोर प्रत्याशी माना जा रहा था लेकिन चंद्रसेन सबको चौंका दिया है। चंद्रसेन जादौन ने 494050 के साथ 28781 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। जबकि अक्षय यादव ने 465686 वोट हासिल किए वहीं शिवपाल यादव 91651 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे।
चचा-भतीजे की लड़ाई का मिला फायदा

फिरोजाबाद लोकसभा सीट से 2014 लोकसभा चुनाव में सपा के अक्षय यादव ने 114059 वोटों से जीत दर्ज की थी। इस बार उनके सामने अपमान का बदला लेने के लिए चचा शिपाल ने ताल ठोंक दी। सैफई परिवार की इस जंग का भाजपा को फायदा हुआ। M-Y यानि मुस्लिम – यादव वोट अक्षय औऱ शिवपाल के बीच बंट गया जिससे चंद्रसेन की राह आसान हो गई।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो