scriptसुहागनगरी के नाम पर 2019 में लग गया कलंक, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में छह लोगों की मौत | Alvida 2019 stained with six deaths in Firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

सुहागनगरी के नाम पर 2019 में लग गया कलंक, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में छह लोगों की मौत

— नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ हुई हिंसा में दिसंबर के अंत में छह लोगों की मौत से लगा सुहागनगरी में कलंक।

फिरोजाबादDec 28, 2019 / 11:30 am

arun rawat

Alvida 2019,Alvida 2019

Alvida 2019,Alvida 2019

फिरोजाबाद। वर्ष 2020 का आगाज होने वाला है। तीन दिन बाद नए वर्ष का शुभारंभ हो जाएगा। वर्ष 2019 भी ठीक ठाक तरीके से गुजर रही थी लेकिन साल के अंतिम महीने में सुहागनगरी छह मौतों के बाद कलंकित हो गई। नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ हुई हिंसा में दिसंबर के अंत में छह लोगों की मौत हो जाने के बाद शहर आवो हवा धूमिल हो गई।
अब तक छह की मौत
संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हिंसा भड़कने के बाद 20 दिसंबर को फायरिंग हुई थी। जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि दो की बाद में अस्पताल में मौत हुई थी। अब तीन की और मौत हो गई। संदिग्ध गोलियों के जख्म के साथ दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कराए गए राज्य के तीन लोगों की मौत इलाज के दौरान हो गई। फिरोजाबाद के अस्पताल से करीब 40 साल के मोहम्मद शफीक और 20 साल के मुकीम को क्रमश: 24 दिसंबर और 22 दिसंबर को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तीस साल के मोहम्मद हारून को बुधवार को एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था।
गर्दन पर लगी थी गोली
एम्स के ट्रॉमा सेंटर के एक डॉक्टर ने बताया, हारून को गर्दन पर गोली लगी थी और उसे फिरोजाबाद के एक अस्पताल से यहां लाया गया था। बृहस्पतिवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। शफीक और मुकीम की भी गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस ने शवों को सुपुर्द ए खाक करा दिया। यह शुक्रवार भले ही अमन और चैन के साथ निकल गया हो लेकिन वर्ष 2019 जाते—जाते कलंकित हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो