नहीं पहुंची एंबुलेंस, प्रसूता ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

नहीं पहुंची एंबुलेंस, प्रसूता ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

Amit Sharma | Publish: Sep, 09 2018 07:38:44 PM (IST) Firozabad, Uttar Pradesh, India

— प्रसव पीड़ा होने पर लोगों ने 108 एंबुलेंस को किया था फोन, बच्चा होने पर खुशी से झूमे परिजन।

फिरोजाबाद। सरकार ने 108 एंबुलेंस मरीजों को लाने ले जाने के लिए चलाई थी। इसका लाभ काफी हद तक लोगोंं को मिल भी रहा है। रविवार को प्रसव पीड़ा होने पर एक महिला को अस्पताल ले जाने के लिए लोगों ने फोन किया लेकिन काफी देर तक एंबुलेंस नहीं आई। काफी देर तक परेशान रहने के बाद प्रसूता ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया।

यह भी पढ़ें—

जिला जज ने कहा राष्ट्र की उन्नति में सहायक हैं लोक अदालत

मक्खनपुर क्षेत्र का है मामला
थाना मक्खनपुर क्षेत्र प्राथमिक पाठशाला के पास तंबू लगाकर कुछ लोहा पीटने वाले और उनके परिवार रह रहें हैं। उनके परिवार में सोनू नामक व्यक्ति की पत्नी सितारा गर्भवती थी आज नौ माह का समय पूरा होने के साथ दर्द बढ़ गया। परिजनो ने महिला को बैलगाड़ी में लिटा लिया, इधर 108 को भी फोन कर दिया। वह लोग काफी देर तक एंबुलेंस आने के इंतजार में सड़क पर खड़े होकर इंतजार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें—

वीडियो: दहेज न मिलने पर ससुरालीजनों ने विवाहिता की पीट—पीटकर कर दी हत्या, मायका पक्ष ने उठाया ये कदम

सड़क पर दिया बच्चे को जन्म
काफी देर तक एम्बुलेंस नहीं आयी लेकिन दर्द अत्यधिक असहनीय हुआ तो सभी महिलाओं ने बैलगाड़ी से उतार कर सड़क किनारे घेरा बनाते हुए महिला के आसपास एकत्रित हो गईं और कुछ देर बाद बच्चे की किलकारी गूंजी। पता चला महिला ने बेटे को जन्म दिया है। उसके बाबा नेमिचंद्र ने खुशी में परिवार संग नाचना शुरू कर दिया। इस तरह सड़क किनारे महिला ने बच्चे को जन्म दिया। महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

यह भी पढ़ें—

वीडियो: इस समाजसेवी की मेहनत लाएगी रंग, लोकसभा चुनाव से पहले इस हाईवे पर शुरू हो जाएगा निर्माण कार्य

यह भी पढ़ें—

बारिश के चलते हुए जलभराव की वजह से टूटकर कुछ इस तरह सड़क पर गिरा पेड़, मच गई अफरा—तफरी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned