script

VIDEO: अमृतं जलम्: पानी रे पानी तेरा रंग कैसा…सुहागनगरी में बदल गया पानी का रंग, पहले जमकर बहाया, अब रास नहीं आया, जानिए क्या है पूरा मामला

locationफिरोजाबादPublished: May 18, 2019 10:20:24 am

Submitted by:

arun rawat

— सुहागनगरी के तिलक नगर समेत अन्य मोहल्लों में आ रहा बदबूदार पानी, पीना तो दूर नहाना भी पसंद नहीं करेंगे आप।

Pani

Pani

फिरोजाबाद। जिस पानी की अहमियत आज लोगों को समझ में आ रही है। काश उसकी अहमियत पहले आ गई होती तो जल संकट का लोगों को सामना नहीं करना पड़ता। पहले पानी को यूं ही सड़कों पर बहाया अब जो पानी घरों में पहुंच रहा है वह लोगों को रास नहीं आ रहा। बदबूदार और गंदा पानी सुहागनगरी के अधिकांश वार्डो में पहुंच रहा है। हैंडपंप शोपीस बन गए और सबमर्सिबल पानी छोड़ गईं। अब नगर निगम द्वारा सप्लाई किए जाने वाले पानी पर ही पूरा शहर निर्भर है। पत्रिका ने पानी की समस्या से जूझ रहे मोहल्लों में जाकर पड़ताल की।
पानी के लिए करनी पड़ती है किल्लत
सुहागनगरी में पानी की विकराल समस्या है। गली मोहल्लों में बमुश्किल पानी घर तक पहुंच पा रहा है। शहर का तिलक नगर मोहल्ला जिसमें दो सबमर्सिबल फुंक गई। उसके बाद पेयजल संकट गहरा गया। नगर निगम ने वार्डो में पानी भेजना शुरू किया तो पानी की तस्वीर देखकर मोहल्लेवासी हैरान रह गए। पानी के नाम पर गंदा और बदबूदार पानी टोंटियों से निकला। जिसका रंग देखकर लोग नहाने का भी मन नहीं बना सके।
ओझा नगर में भी नहीं आया पानी
शहर के ओझा नगर में नलकूपों के द्वारा पानी की आपूर्ति की जाती है। इसके लिए नगर निगम की सबमर्सिबल से पानी भेजा जाता है। सबमर्सिबल खराब होने से इस वार्ड में भी पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी। मोहल्लेवासी पानी की एक—एक बूंद को तरस गए। कहीं लाइन चोक होने से पानी की आपूर्ति बाधित हो गई। सबमर्सिबल खराब होने और पाइप लाइन चौक होने से पानी को हा—हाकार मच गई। अधिशासी अभियंता चंदन सिंह का कहना है कि पानी की समस्या के निदान को प्रयास किए जा रहे हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो