scriptएंटी करप्शन टीम ने जीआरपी के कारखास को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा | anti corruption team caught police man during taking bribe | Patrika News

एंटी करप्शन टीम ने जीआरपी के कारखास को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा

locationफिरोजाबादPublished: Apr 20, 2018 07:18:22 pm

जीआरपी के कारखास ने वेंडर से डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

आरोपी गिरफ्तार
फिरोजाबाद। अवैध वेंडर चलवाने के लिए एक से बढ़ाकर डेढ़ लाख रुपए प्रतिमाह रुपए मांगने वाले राजकीय रेलवे पुलिस के कारखास को आगरा की एंटी करप्शन की टीम ने 40 हजार रुपए की ‌रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है। टीम ने उसे थाना टूंडला में लाकर रिपोर्ट दर्ज करायी है।

कारखास ने मांगी थी डेढ़ लाख की रकम
टूंडला रेलवे स्टेशन पर अवैध वेंडरों को संचालित करने के लिए अन्य विभागों के अलावा राजकीय रेलवे पुलिस प्रतिमाह एक लाख रुपए वसूल रही थी। गर्मियां आने पर जीआरपी के कारखास कांस्टेबल आलोक गौतम ने डेढ़ लाख की मांग कर दी। अवैध वेंडर संचालित करा रहे कैंटीन मैंनेजर उदय प्रताप सिंह, वीरपाल व दो अन्य ने असमर्थता जतायी, किंतु कारखास ने फर्जी मामले में उन्हें जेल भेजने की धमकी दे डाली। तब कैंटीन मैनेजरों ने आगरा एंटी करप्शन के प्रभारी राजीव यादव से शिकायत की।
ये भी पढ़ें- कठुआ कांड: जुमे की नमाज के बाद सड़कों पर उतरे मुसलमान, मच गया हड़कंप

शिकायत पर दबोचा
शिकायत पर एंटी करप्शन टीम सक्रिय हो गयी। प्रभारी राजीव यादव ने टीम में इंस्पेक्टर आरपी सिंह, इंस्पेक्टर रोहदास सिंह, एसआई किसरार अहमद व कांटेबल सुनील कुमार कृष्ण मिश्रा, राघवेन्द्र शामिल कर गुरुवार शाम स्टेशन पर डेरा डाल दिया। टीम ने 20-20 हजार की रंग लगी नोटों की दो गड्डियां उदयप्रताव व वीरपाल को थमायी व कारखास को देने को दे दी। दोनों मैंनेजर रेलवे पूछताछ कार्यालय के सामने खानपान स्टाल पर पहुंचे तथा योजना के तहत नोटों की गड्डियां कारखास को थमा दी। जैसे ही कारखास ने रुपए लिए टीम ने उसे पकड़ लिया। डीएम के यहां पहुंचे दो गवाहों के सामने उसके हाथ धुलवाए तो उसके हाथ लाल रंग के हो गये। तभी टीम ने कारखास आलोक को हिरासत लेकर थाना टूंडला पहुंची और उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी। टीम के प्रभारी राजीव यादव ने बताया कि आरोपी कारखास के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो