scriptNRC—CAA के विरोध में बहुजन मुक्ति मोर्चा का भारत बंद विफल, कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था | Bahujan Mukti Morcha Bharat Bandh Fails Against NRC CAA in firozabad | Patrika News

NRC—CAA के विरोध में बहुजन मुक्ति मोर्चा का भारत बंद विफल, कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था

locationफिरोजाबादPublished: Jan 29, 2020 01:22:00 pm

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद में NRC—CAA के विरोध में बहुजन मुक्ति मोर्चा ने किया था भारत बंद का आह्वान

Bajar band

Bajar band

फिरोजाबाद। बहुजन मुक्ति मोर्चा द्वारा NRC और CAA को लेकर भारत बंद के लिए किया गया आह्वान सुहागनगरी में फेल हो गया। अन्य दिनों की अपेक्षा बाजार उसी तरह खुला लेकिन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चप्पे—चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रहा। फिरोजाबाद समेत अन्य तहसीलों में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी पल—पल की नजर रखते दिखे।
नहीं दिखा बंद का असर
बहुजन मुक्ति मोर्चा ने एनआरसी-सीएए के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया था। इसे लेकर बुधवार सुबह से ही चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा। 20 दिसंबर को हुई हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस की कड़ी और पैनी नज़र रही। रात्रि को भी एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरान किया था। शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसएसपी सचिन्द्र पटेल स्वयं क्षेत्र में होने वाली गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं।
टूंडला में भी तैनात रहा फोर्स
फिरोजाबाद में पीएसी और पुलिस कर्मियों के अलावा टूंडला में भी पुलिस बल लगाया गया है। सीओ अजय चौहान और एसडीएम केपी सिंह तोमर ने क्षेत्र का दौरा किया, उसके बाद थाने पर कुर्सी डाले बैठे रहे। वहीं सुभाष व दीपा का चौराहा पर पुलिस कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया। समुदाय विशेष के क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों की संख्या अधिक रही। वहीं बाजार बंदी का असर कहीं देखने को नहीं मिला। अन्य दिनों की अपेक्षा बुधवार को भी सामान्य दिनों की भांति बाजार खुला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो