script

लोकसभा चुनाव से पहले इस जिले से 298 हिस्ट्रीशीटर लापता, पढ़िए पत्रिका की यह स्पेशल खबर

locationफिरोजाबादPublished: Mar 20, 2019 12:53:25 pm

Submitted by:

arun rawat

— पुलिस ने पाबंद करने के लिए जब हिस्ट्रीशीटरों की तलाश की तब हुआ इसका खुलासा।

upp

upp

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव आते ही पुलिस हिस्ट्रीशीटरों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने जब इनका आंकड़ा निकाला तो देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। वास्तव में जिले से 298 हिस्ट्रीशीटरों का कोई रिकार्ड पुलिस को नहीं मिला। अभी तक पुलिस 137 लोगों को जेल भेज चुकी है। बाकी की तलाश में पुलिस जगह—जगह दबिश दे रही है।
रिकार्ड से हुआ खुलासा
लोकसभा चुनाव आते ही पुुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों की तलाश शुरू कर दी है। जिले के 298 हिस्ट्रीशीटर लापता हो गए हैं। खाकी इनकी तलाश में जुटी है। ताकि लोकसभा चुनाव में इनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। अभी तक 137 को जेल भेजा गया जबकि शेष के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए खाकी ने अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस ने थानेबार हिस्ट्रीशीटरों का ब्योरा मांगा तो सामने आया कि जिले के 298 हिस्ट्रीशीटर तो लापता हैं। तलाश के बाद भी इनकी जानकारी नहीं हुई है। प्रशासन की ओर से उपलब्ध आंकड़ों पर यदि हम नजर डालें तो थाना उत्तर से 15, दक्षिण में 85 हिस्ट्रीशीटर गायब हो गए।
यह है थाना वाइज आंकड़ा
इसी प्रकार रसूलपुर थाना के 16, रामगढ़ थाना में 29, टूंडला से 31, नारखी में 18, पचोखरा में 14, मटसेना में तीन, लाइनपार में छह, बसई मोहम्मदपुर में आठ, शिकोहाबाद में 24, मक्खनपुर में सात, खैरगढ़, जसराना, नसीरपुर व नगला सिंघी में चार-चार, एका, फरिहा में तीन-तीन व सिरसागंज के पांच एवं नगला खंगर के 15 हिस्ट्रीशीटरों का खोजने में पुलिस जुटी हुई है। एसपी ग्रामीण राजेश कुमार का कहना है कि जिले के लापता हिस्ट्रीशीाटरों की खोज कराई जा रही है। लोकसभा चुनाव से पूर्व इनको गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा। ताकि किसी प्रकार से चुनाव में व्यवधान पैदा न हो। पुलिस टीमें इसमें काम कर रहीं हैं।
जिले में हिस्ट्रीशीटर एक नजर में—
कुल हिस्ट्रीशीटरों की संख्या-1504
इनमें से मौत हो गई 13
वर्तमान में कुल हिस्ट्रीशीटर 1491
जिले में मौजूद हिस्ट्रीशीटर- 1056
जेल भेजे गए हिस्ट्रीशीटर— 137
जिले से लापता हिस्ट्रीशीटर— 298

ट्रेंडिंग वीडियो