script

दलितों के भारत बंद आंदोलन के बाद सामान्य और ओबीसी वर्ग के लोग उठाने जा रहे बड़ा कदम, योगी सरकार की बढ़ जाएंगी मुश्किलें

locationफिरोजाबादPublished: Apr 03, 2018 12:40:04 pm

दलित आंदोलन के बाद 10 अप्रैल को हो सकता है एक और बड़ा आंदोलन।

Bharat Bandh again on 10 April

Bharat Bandh again on 10 April

फिरोजाबाद। एससी-एसटी एक्ट के विरोध में दलित समाज द्वारा किए गए आंदोलन के बाद अब 10 अप्रैल को भारत बंद करने की चर्चा जोरों पर होने लगी है, लेकिन इस बार दलित नहीं बल्कि सामान्य और ओबीसी वर्ग के लोग आरक्षण समाप्ति को लेकर भारत बंद कराने का काम करेंगे। हालांकि सामान्य वर्ग के लोगों ने भारत बंद के दौरान हिंसा का प्रयोग न करने की अपील भी की है।
आरक्षण की क्या है जरूरत
ब्राहमण समाज के नगर अध्यक्ष रहे जितेन्द्र शर्मा का कहना है कि आखिर आरक्षण की जरूरत क्या है। केवल एससी-एसटी वर्ग के लोगों को ही आरक्षण दिया जाना कहां तक न्यायोचित है। आरक्षण की आड में कुछ लोग अपना निजी स्वार्थ सिद्ध करने में लगे हुए हैं। आरक्षण की जरूरत यदि दलित समाज के लोगों को है तो सामान्य और ओबीसी वर्ग के लोगों को भी आरक्षण की जरूरत है।
अब सहन नहीं होगा आरक्षण
अखिल भारतीय सवर्ण संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आंनदपाल तोमर ने कहा कि आरक्षण को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आरक्षण का लाभ जातिगत आधार पर नहीं बल्कि आर्थिक आधार पर मिलना चाहिए। आर्थिक आधार पर मिलने वाले आरक्षण से पात्र व्यक्ति को ही लाभ मिलेगा।
ये भी पढ़ें-

भारत बंद: इंटरनेट सेवाएं बंद, जानिए कब होंगी शुरू, हाई अलर्ट जारी

10 अप्रैल को कराएंगे भारत बंद
महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा उपाध्याय का कहना है कि आरक्षण के विरोध में सामान्य और ओबीसी वर्ग के लोग 10 अप्रैल को भारत बंद करेंगे। इसके लिए अभियान चलाया जाएगा। अधिक से अधिक संख्या में लोग इस मुहिम से जुडें। इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। भारत बंद के दौरान किसी भी प्रकार की हिंसा का प्रयोग नहीं किया जाएगा। सामान्य रूप से होने वाली इस मुहिम में शांतिपूर्ण तरीके से भारत बंद रखने की अपील की जाएगी।
ये भी पढ़ें-

भारत बंद के दौरान बवाल के भाजपा ने बताये ये दो कारण, कहा- फिजा बिगाड़ने वालों को छोड़ेंगे नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो