उप चुनाव से पहले फिरोजाबाद में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, सड़क पर डटे परिजन

— थाना नारखी क्षेत्र के गांव नगला बीच का मामला, कई थानों का फोर्स मौके पर।

By: arun rawat

Updated: 17 Oct 2020, 12:08 PM IST

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की टूंडला विधानसभा में बाइक सवार बदमाशों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। दुकान बंद कर घर जा रहे भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद गुस्साए व्यापारियों ने जाम लगा दिया। मौके पर कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। शव का अभी तक अंतिम संस्कार नहीं हो सका है। परिजन सड़क पर जमे हुए हैं।

नारखी क्षेत्र का मामला
थाना नारखी क्षेत्र के नगला बीच निवासी 42 वर्षीय दयाशंकर गुप्ता उर्फ डीके पुत्र शांति स्वरूप गुप्ता की नगला बीच में ही परचून की दुकान है। वह भाजपा में मंडल उपाध्यक्ष भी हैं। शुक्रवार रात्रि करीब 8 बजे वह दुकान बंद कर रहे थे। तभी एक अपाचे पर सवार तीन बदमाश आए और उन्होंने तमंचे से उन पर गोली दाग दी। गोली उनके सीने में जाकर लगी, जिससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े वही हमलावर मौके से फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। खून से लथपथ भाजपा नेता को आनन-फानन में आगरा निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। भाजपा नेता की मौत की खबर लगते ही नगला बीच में व्यापारियों ने एकत्रित होकर जाम लगा दिया घटना की जानकारी होने पर एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर जाम खुलवाया वही हमलावरों की गिरफ्तारी का आश्वासन भी दिया। परिजनों ने बताया कि आज भाजपा प्रत्याशी के नामांकन से वापस लौटने के बाद वह दुकान पर बैठे थे दुकान बंद करते समय हमलावरों ने वारदात को अंजाम दिया।


परिजनों ने आगरा में किया हंगामा
भाजपा नेता दयाशंकर को गंभीर हालत में परिवारी जन आगरा के राम रघु अस्पताल में ले गए थे। जहां उनकी मौत हो गई थी। उसके बाद परिवारी जनों ने वहां जमकर हंगामा किया था। मौके पर एडीजी अजय आनंद , आईजी ए सतीश गणेश, एसएसपी बबलू कुमार परिजनों को समझा रहे थे। परिजनों की मांग थी कि वह पोस्टमार्टम फिरोजाबाद में कराएंगे बाद में परिवारी जन सबको नगला बीच लेकर के आ गए।

शनिवार सुबह सड़क पर पहुंचे परिजन
पोस्टमार्टम के बाद शव गांव पहुंच गया। जहां परिजनों ने शव सड़क पर रख लिया और आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगे। परिजन एटा—टूंडला मार्ग पर जम गए। जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गया। पुलिस ने समझा बुझाकर उन्हें सड़क से किनारे कर दिया। परिजन अभी भी शव रखकर बैठे हुए हैं। एसपी सिटी अभी भी मौके पर जमे हुए हैं।

प्रधानी के चुनाव की रंजिश में हुई हत्या
भाजपा नेता की हत्या प्रधानी के चुनाव की रंजिश में हुई है। इसकी जानकारी देते हुए मृतक के भाई अतुल गुप्ता ने बताया कि पिछले चुनाव में उनके भाई हार गए थे और इस बार वह प्रधानी के चुनाव की तैयारी कर रहे थे। वर्तमान प्रधान के परिवारी जनों द्वारा उन्हें धमकी दी जा रही थी।

मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने लिया संज्ञान
भाजपा नेता की हत्या ग्रह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने संयास लिया है वही प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा नेता की हत्या करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को निर्देशित किया गया है घटना के दौरान भाजपा के जिला महामंत्री दीपक चौधरी मौके पर पहुंच गए थे।

तीन लोगों को किया गिरफ्तार
परिजनों की तहरीर पर भाजपा नेता बीरेश तोमर सहित तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। परिजनों का कहना था कि प्रधानी के चुनाव को लेकर भाजपा नेता से मृतक की रंजिश चली आ रही थी। फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

bjp leader
Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned