scriptभाजपा में अपने ही डुबोएंगे नैया, ये है चौंकाने वाला कारण | BJP mayor candidate in Firozabad | Patrika News

भाजपा में अपने ही डुबोएंगे नैया, ये है चौंकाने वाला कारण

locationफिरोजाबादPublished: Nov 01, 2017 11:51:57 am

सपा और बसपा ने मेयर पद के पद के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

फिरोजाबाद। निकाय चुनाव की घोषणा हो चुकी है। चुनाव की तारीख भी तय हो गई है। सपा और बसपा ने पहले से ही चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। फिरोजाबाद में नगर निगम के लिए महापौर पद के लिए पहली बार चुनाव होने जा रहा है। सपा और बसपा ने मेयर पद के पद के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। मेयर पद के प्रत्याशी की घोषणा के लिए भाजपा द्वारा प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है। भाजपा से दावेदारों की लंबी लिस्ट है। हर कोई चाहता है कि भाजपा से उसे ही प्रत्याशी घोषित किया जाए। टिकट मांगने वालों में अधिकतर ऐसे पदाधिकारी हैं जो लंबे समय से पार्टी से जुडे हुए हैं और कुछ लोग अन्य दलों को छोड़कर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। वे भी पार्टी से टिकट मांग रहे हें। ऐसे में पार्टी के लिए टिकट फाइनल करना काफी मुश्किल हो रहा है।
टिकट न मिलने पर भड़क सकती है नाराजगी
पार्टी के ऐसे पदाधिकारी जो लंबे समय से पार्टी से जुड़े हुए हैं और टिकट मांग रहे हैं। ऐसे में यदि उन्हें टिकट नहीं मिलती है तो पार्टी में बगावत के सुर उठ सकते हैं। हालांकि अभी तक ऐसा कोई भावी प्रत्याशी सामने नहीं आया है, लेकिन उनके समर्थकों की मानें तो टिकट की घोषणा न होने तक पार्टी पदाधिकारी शांत बैठे हुए हैं। टिकट की घोषणा होते ही चहुंओर विरोध के स्वर उठने लगेंगे। टिकट बंटवारे को लेकर किसी प्रकार के विरोध का सामना न करना पड़े। इसलिए पार्टी नेता लगातार बैठकें कर रहे हैं। कभी जिला स्तरीय तो कभी हाई कमान के साथ बैठकें की जा रही हैं। उसके बाद भी पार्टी मेयर पद के नाम की घोषणा नहीं कर सकी है।
विधायक भी कर रहे मंत्रणा
शहर विधायक मनीष असीजा भी नगर पालिका में अध्यक्ष पद पर रह चुके हैं और नगर निगम की गतिविधियों से भली भांति परिचित हैं। ऐसे में पार्टी हाईकमान द्वारा उनसे भी सलाह मशविरा किया जा रहा है जिससे जिताऊ प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारा जा सके और विरोधियों की बोलती बंद हो सके।
सपा को लेकर राठौर समाज में अंदर खाने है नाराजगी
मेयर पद के लिए सपा के राजकुमार राठौर की पत्नी को टिकट मिलने का इंतजार था। शहर में राठौर समाज बहुतायत संख्या में निवास करता है। ऐसे में सपा द्वारा राजकुमार राठौर को टिकट लगभग तय माना जा रहा था, लेकिन पार्टी ने राजनरायन गुप्ता मुन्ना की पत्नी सावित्री देवी को पार्टी से प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। राठौर समाज में इसे लेकर काफी रोष है। हालांकि समाज के लोगों द्वारा इसका खुलकर विरोध नहीं किया जा रहा है। माना जा रहा है कि पार्टी द्वारा राठौर समाज के भले के लिए आगे कुछ किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो