किसानों के गेहूं की खरीद न होने पर पहुंचे भाजपा विधायक ने मंडी सचिव को बताया बेईमान, भ्रष्ट और सपा का गुंडा

— शिकोहाबाद मंडी में किसानों का गेहूं की खरीदे जाने की शिकायत पर पहुंचे थे भाजपा विधायक

By: arun rawat

Published: 11 Jun 2021, 04:21 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में भाजपा विधायक ने गेहूं खरीद केन्द्र पर परेशान किसानों की समस्या को सुनते हुए मंडी सचिव को बेईमान, भ्रष्ट और सपा का गुंडा बता दिया। उन्होंने अधिकारी को हटाने के लिए उच्चाधिकारियों से मांग कर दी।
यह भी पढ़ें—

पेट्रोल—डीजल मूल्यवृद्धि के विरोध में कांग्रेसियों ने दिया धरना

मंडी में किसानों ने की थी विधायक से शिकायत
शिकोहाबाद विधायक डॉ. मुकेश वर्मा से मंडी में गेहूं बेचने आए किसानों ने मंडी सचिव द्वारा कई दिन तक गेहूं की खरीद न किए जाने की शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर विधायक मंडी समिति पहुंचे। जहां उन्होंने किसानों की समस्याएं सुनते हुए मंडी सचिव को जमकर खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि किसानों का गेहूं सरकार खरीद रही है। ऐसे में आप लोगों की वजह से किसानों को परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने मंडी सचिव प्रदीप यादव को बेईमान, भ्रष्टा और सपा का गुंडा कह दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में भी मंडी सचिव द्वारा किसानों को परेशान किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें—

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, देवर और जेठ के विरुद्ध दर्ज कराया था मुकदमा


हटाने को उच्चाधिकारियों से मांग
विगत तीन साल से मंडी सचिव बिचौलियों के माध्यम से किसानों को परेशान कर रहे हैं। मंडी में कई दिन बाद भी किसानों से उनके गेहूं की खरीद नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने गेहूं क्रस का समर्थन मूल्य 1975 रुपए तय किया है। ऐसे में सरकार चाहती है कि गेहूं की खरीद हो लेकिन ओछी मानसिकता के अधिकारियों द्वारा सरकार की इस मंशा पर पानी फेरने का काम किया जा रहा है। इसकी वजह से किसान सरकार को गेहूं देने की बजाय आढ़तियों को कम रेट पर बेचने को विवश हैं। उन्होंने अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग उच्चाधिकारियों से की है।

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned