scriptVIDEO: रेलवे के जर्जर आवासों पर चला बुल्डोजर, मच गई अफरा—तफरी | Bulldozer run on dilapidated houses of railway colony tundla firozabad | Patrika News

VIDEO: रेलवे के जर्जर आवासों पर चला बुल्डोजर, मच गई अफरा—तफरी

locationफिरोजाबादPublished: Sep 27, 2019 12:07:19 pm

– अवैध रूप से रह रहे लोगों को निकाला गया बाहर, रेलवे जीएम के निर्देश पर की गई कार्रवाई।

फिरोजाबाद। टूंडला की रेलवे काॅलोनियों में बने आवासों में जर्जर आवासों में अवैध रूप से रह रहे लोगों को बाहर निकाल आवासों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। जर्जर आवासों में कुछ लोग अवैध रूप से रहकर अपराधों को बढ़ावा दे रहे थे। अवैध वेंडरी भी इन्हीं जर्जर आवासों में रहकर लोग कर रहे थे। इस मामले को लेकर कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत की गई थी। शिकायत के आधार पर रेल अधिकारियों ने कार्रवाई की।
यह भी पढ़ें—

World Tourism Day: टूरिज्म की Firozabad में अपार संभावनाएं, एक बार जो आया भूल नहीं पाएगा, देखें वीडियो क्या है फिरोजाबाद में खास

कर्मचारियों के लिए थे आवास
रेलवे कर्मचारियों के रहने के लिए अधिकारियों द्वारा आवास तैयार कराए गए थे। इनमें से तमाम आवास काफी जर्जर हो गए थे। जिन्हें रेल कर्मचारियों से खाली करा लिया गया था। उन आवासों में कुछ लोग गलत तरीके से रहने लगे। अधिकारियों से सांठ गांठ करके उन आवासों में पानी और बिजली आपूर्ति भी सुचारू करा ली। बिना किराए के रेल आवासों में रह रहे लोगों द्वारा अपराधों को बढ़ावा दिया जाने लगा। यहां तक कि अवैध वेंडर भी उन आवासों में अपना सामान रखने लगे।
यह भी पढ़ें—

VIDEO: जब तक मन से ‘मैं’ का भाव नहीं मिटेगा, तब तक चिंता, अशांति मिटने वाली नहीं: कृष्णाप्रिया

जीएम ने लिया संज्ञान
इसकी जानकारी होने पर जीएम अमिताभ कुमार ने आवासों को खाली कराकर उनके ध्वस्तीकरण कराए जाने के निर्देश दिए। जीएम के निर्देश पर आवासों को आरपीएफ की मदद से खाली कराया गया। शुक्रवार को आवासों को ध्वस्त करा दिया गया। इस मौके पर डीटीएम समर्थ गुप्ता समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो