VIDEO: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में तीन बजे तक चला राहत कार्य

— फिरोजाबाद के नगला खंगर क्षेत्र में हुआ भीषण हादसा
— खराब हालत में खड़े कंटेनर से टकराई यात्रियों से भरी बस
— नई दिल्ली से बिहार के लिए हुई थी रवाना, मच गई चीख पुकार

फिरोजाबाद। बुधवार रात्रि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा हो गया। इसमें 16 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 25 से अधिक घायल हो गए। घायलों को सैफई इटावा के पीजीआई में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई। करीब पांच घंटे तक चले राहत कार्य के बाद बस में फंसे शवों को बाहर निकाला गया। अभी इटावा पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

यह था पूरा मामला
बुधवार को स्लीपर बस संख्या (यूपी 53 एफटी 4629) दिल्ली से लखनऊ की ओर जा रही थी। बस में 91 यात्री सवार थे। रात्रि करीब साढ़े 10 बजे बस जैसे ही फिरोजाबाद जिले के थाना नगला खंगर क्षेत्र में पहुंची, वैसे ही बस आगे खराब स्थिति में खड़े कंटेनर से टकरा गई। हादसा होते ही चीख पुकार मच गई। चालक की साइड बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इसके चलते एक साइड में बैठे व सो रहे यात्री बस में दब गए। शोर सुनकर बस में दूसरी साइड में सवार यात्रियों ने मदद के लिए शोर मचा दिया। मौके पर आस—पास के लोग आ गए।

इटावा पुलिस करेगी कार्रवाई
यूपीडा की राहत टीम भी सूचना के बाद मौके पर पहुंची। नगला खंगर पुलिस और डायल 112 भी पहुंच गई। बस में सवार यात्री बुरी तरह से फंस गए थे। हादसे में 16 लोगों की मृत्यु हो गई। वहीं 31यात्री घायल हो गए। हादसे के बाद एडीजी अजय आनंद, आईजी ए सतीश गणेश, एसएसपी सचिन्द्र पटेल समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस ले क्रेन की मदद से बस को कंटेनर से अलग करते हुए बस को काटकर फंसे शवों और घायलों को बाहर निकाला। पुलिस ने मृतकों और घायलों को सैफई के पीजीआई में भिजवा दिया। अब इटावा पुलिस इस मामले में कार्रवाई करेगी।

रात्रि तीन बजे तक चला राहत कार्य
बस हादसे के बाद रात्रि तीन बजे तक राहत कार्य जारी रहा। एसएसपी देर रात्रि तक मौके पर डटे रहे। उन्होंने मृतकों और घायलों को अस्पताल भिजवाने के साथ ही सड़क पर खड़ी क्षतिग्रस्त बस और कंटेनर को किनारे कराया। इस दौरान एक्सप्रेस वे पर आने वाले वाहनों को रोक दिया गया था। राहत कार्य पूरा होने के कारण वाहनों को निकाला गया।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned