scriptआयुष्मान भारत योजना में रूचि न लेने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, नौ अगस्त तक चलेगा अभियान | CDO take action against not interest Ayushman Bharat scheme Firozabad | Patrika News

आयुष्मान भारत योजना में रूचि न लेने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, नौ अगस्त तक चलेगा अभियान

locationफिरोजाबादPublished: Jul 30, 2021 02:47:59 pm

Submitted by:

arun rawat

— यूपी के फिरोजाबाद में स्वास्थ्य विभाग, आंगनवाड़ी, पंचायती विभाग, जिला पूर्ति और शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को लगाया गया है।

Ayushman Bharat Yojna

आयुष्मान कार्ड बनाता आॅपरेटर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना में शामिल आयुष्मान भारत योजना पर अधिकारियों का विशेष ध्यान है। इस योजना में रूचि न लेने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर लगातार कार्रवाई हो रही है। 12 सीएससी संचालकों पर भी कार्रवाई हो चुकी है।
यह भी पढ़ें—

सुहागनगरी में युवती की गला रेतकर हत्या, नहीं हो सकी शिनाख्त

जगह—जगह लगाए जा रहे कैंप
सीडीओ चर्चित गौड़ ने बताया कि फिरोजाबाद जिले के नौ ब्लाकों में आयुष्मान भारत के कैंप लगाए जा रहे हैं। इसके लिए सीएससी संचालकों को लगाया गया है। वहीं, मॉनीटरिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग, आंगनवाड़ी, पंचायती विभाग, जिला पूर्ति और शिक्षा विभाग के अलावा अन्य विभागों के अधिकारियों को लगाया गया है। सरकार की मंशा है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत लोगों को लाभ दिलाया जाए।
यह भी पढ़ें—

हड़ताल: सुहागनगरी में 8 एंबुलेंस चालकों पर एस्मा के तहत कार्रवाई, प्राइवेट चालकों की भर्ती की तैयारी


सीएससी संचालकों पर कसी नकेल
सीडीओ ने कैंप न लगाने वाले 12 सीएससी संचालकों की आईडी निरस्त करने के निर्देश दिए। वहीं, स्वास्थ्य विभाग, पूर्ति विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी जो आयुष्मान भारत कैंप में रूचि नहीं ले रहे हैं। उनके खिलाफ भी सीडीओ द्वारा कार्रवाई की गई है। सीडीओ ने बताया कि जिले भर में 26 जुलाई से नौ अगस्त तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस कैंप का उद्देश्य शत प्रतिशत लोगों को इस योजना से कवर करना है। इस योजना के तहत वर्ष में पांच लाख तक का इलाज फ्री मिलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो