scriptVIDEO: भीड़ ने चोरी के आरोपी को पेड़ से बांधकर दी ऐसी सजा, लोगों की रूह कांप गई | chain snatcher tied to tree and beaten by mob in firozabad | Patrika News

VIDEO: भीड़ ने चोरी के आरोपी को पेड़ से बांधकर दी ऐसी सजा, लोगों की रूह कांप गई

locationफिरोजाबादPublished: Sep 18, 2017 09:36:15 am

धार्मिक कार्यक्रम में भीड़ ने चेन चोरी के आरोप में एक युवक को पकड़ लिया, फिर जो हुआ उसे देखकर लोगों की रूह कांप गई।

chain snatcher tied to tree and beaten by mob

चोरी के आरोपी को पड़े से बांधकर पीटा

फिरोजाबाद। भागवत कथा के पंडाल में चेन चोरी करने के आरोपी को ऐसी सजा दी गई कि देखने वालों की भी रूह कांप गई। आयोजकों ने चोर को पकड़ लिया और उसे पुलिस के सामने ही पेड़ से बांधकर जमकर पीटा। तलाशी लेने पर उसके पास से चेन के अलावा बाइक की चाभी भी बरामद हुई है। मारपीट के बाद आयोजकों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बिना कोई कार्रवाई किए आरोपी को छोड़ दिया। जिसको लेकर देर रात तक हंगामा होता रहा।
महिला की सोने की चेन हुई चोरी
ठाकुर बीरी सिंह इंटर कॉलेज में भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को कथा देर शाम तक चली थी। कथा के समापन के दौरान ही किसी महिला श्रद्धालु की चेन चोरी हो गई थी। महिला श्रद्धालु ने चेन चोरी होने पर कथा पांडाल में हंगामा शुरू कर दिया था। आयोजकों ने चोरी के आरोपी में एक युवक को पकड़ लिया और 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दे दी।
भीड़ ने आरोपी युवक को पीटा
आयोजकों ने आरोपी युवक को पुलिस के हवाले करने की बजाय पुलिस के सामने ही उसको पेड़ से बांध दिया। उसके बाद उसकी जमकर पिटाई की। जो भी आता वो उसकी पिटाई कर देता। तलाशी लेने पर पकड़े गए युवक के पास से चेन के अलावा मोटरसाइकिल की चाभी भी बरामद हुई है। भीड़ में मौजूद लोग आरोपी युवक को पीटते रहे। यहां तक कि बिजली का करंट लगाने की भी धमकी दी। काफी देर बाद आरोपी को पकड़ कर पुलिस अपने साथ ले गई। वहीं आरोपी का मेडिकल कराने की बजाय पुलिस ने उसे रास्ता में ही छोड़ दिया।
पुलिस के सुपुर्द करना चाहिए था आरोपी
थाना प्रभारी भानुप्रताप सिंह का कहना है कि यदि आयोजकों ने चोर को पकड़ लिया था तो उसे पुलिस के सुपुर्द करना चाहिए था। पेड़ से बांधकर किसी को सजा देना काननून अपराध है। जो पुलिसकर्मी युवक को पकड़ कर लेकर आए और आरोपी को रास्ते में छोड़ दिया। यह भी गलत है। इस पूरे प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो