पहले धूप और फिर आसमान में छाए बादलों ने कराया सर्दी का अहसास, पल—पल बदल रहा मौसम का मिजाज

— स्कूल खुलने के बाद भी कम संख्या में स्कूल पहुंचे बच्चे, कोहरा न होने पर लोगों ने ली राहत।

By: arun rawat

Updated: 06 Jan 2020, 10:08 AM IST

फिरोजाबाद। इन दिनों मौसम का मिजाज काफी बदला हुआ है। कभी बारिश तो कभी कोहरा के बीच शसीतल हवाओं ने लोगों को झकझोर कर रख दिया। करीब दस दिन बाद स्कूल खुले लेकिन स्कूलों में बच्चों की संख्या न के बराबर रही। सोमवार सुबह धूप खिलने से लोगों को राहत मिली लेकिन बादल होने के बाद सूर्यदेव भी बादलों में छिप गए। इससे लोगों को सर्दी का अहसास हुआ।

नहीं छाया घना कोहरा
विगत कई दिनों से सुबह के समय में घने कोहरे की चादर आसमान में छाई रहती थी। दृश्यता न के बराबर रहती थी। इसके चलते वाहन स्वामियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। कोहरे के चलते रविवार को कई स्थानों पर वाहनों की भिड़ंत हो गई थी। सोमवार को मौसम बिल्कुल साफ नजर आ रहा था। सुबह करीब आठ बजे के बाद धूप निकल आर्ई। तेज धूप निकलने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

अचानक छाए बादल
धूप निकलने के कुछ समय बाद ही तेज बादल आसमान में छा गए जिससे सूरज की किरणें बादलों में छिप गईं और सर्दी का अहसास होने लगा। सर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव जलाकर सर्दी दूर करने का प्रयास करते नजर आए। वहीं धूप निकलने पर स्कूलों में भी शिक्षण कार्य प्रारंभ हो गया। पहले दिन बच्चों की संख्या स्कूलों में कम रही। आने वाले दिनों में मौसम का हाल कुछ ऐस ही रहने वाला है। जिसमें बादलों के बीच हल्की धूप लुका छिपी का खेल खेलेगी।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned