scriptयूटिलिटी खबरः इस स्टेशन को जल्द मिलेगी कोच लोकेटर की सौगात | Coach Locater will be Install on all platforms of Tundla Junction | Patrika News
फिरोजाबाद

यूटिलिटी खबरः इस स्टेशन को जल्द मिलेगी कोच लोकेटर की सौगात

कोच की तलाश में नहीं मचेगी अफरा तफरी, सभी प्लेटफार्म पर लगेंगे कोच लोकेटर, इलाहाबाद पहुंची फाइल।

फिरोजाबादJan 15, 2018 / 08:39 am

अमित शर्मा

फिरोजाबाद। अंग्रेजों के समय का टूंडला रेलवे स्टेशन जल्द ही कोच लोकेटर से युक्त होगा। कोच लोकेटर के अभाव में अभी तक रेल यात्रियों को कोच खोजने के लिए भागदौड़ करनी पड़ती थी। रेलवे कंट्रोल होने के साथ ही इस रेलवे स्टेशन को प्रमुख बनाने के लिए रेलवे द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। इस स्टेशन पर कोच लोकेटर लगाने की मांग लंबे समय से चली आ रही थी लेकिन अब उनकी यह मांग पूरी होती नजर आ रही है। रेल अधिकारियों ने कोच लोकेटर लगाने को लेकर पर फाइल भेज दी है। माना जा रहा है कि जल्द ही इस पर कार्य शुरू हो जाएगा।
प्लेटफार्म नंबर एक से पांच पर लगेंगे लोकेटर

जंक्शन को जल्द ही कोच लोकेटर की सौगात मिलने वाली है। कोच लोकेटर के अभाव में यात्रियों को ट्रेन पकडने के लिए दौड नहीं लगानी पडेगी। कोच लोकेटर लगाने को लेकर सिग्नल विभाग द्वारा इलाहाबाद फाइल भेज दी गई है। माना जा रहा है कि जल्द ही स्टेशन पर कोच लोकेटर का काम भी शुरू हो जाएगा। टूंडला एक प्रमुख स्टेशन है। अंग्रेजों के जमाने के इस स्टेशन की सूरत समय के हिसाब से बदलती रही है। आगरा और मथुरा समीप होने के कारण यहां कई प्रमुख ट्रेनों का ठहराव है। यात्री टूंडला स्टेशन उतरने के बाद आगरा ताजमहल देखने के लिए जाते हैं। टूंडला में रेलवे का कंट्रोल होने के बाद भी स्टेशन पर उतनी तेजी से विकास कार्य नहीं हो सके, जितनी तेजी से होने चाहिए थे।
देर से ही सही लेकिन आ ही गई याद

देर से ही सही लेकिन रेलवे को स्टेशन पर कोच लोकेटर लगाने की याद आ ही गई। वैसे तो स्टेशन पर कोच लोकेटर लगाने की मांग काफी पहले से चली आ रही है लेकिन अधिकारियों की अनदेखी के चलते अब तक कोच लोकेटर नहीं लग सके हैं। कोच लोकेटर को लेकर जागरण ने रेल अधिकारियों के सामने भी इस मुद्दे को उठाया था। अब जाकर कोच लोकेटर की समस्या समाप्त होती नजर आ रही है। सिग्नल विभाग द्वारा कोच लोकेटर लगाने को लेकर इलाहाबाद कार्यालय में फाइल भेजी गई है। प्लेटफार्म नंबर तीन पर खंबे भी लगाए जा चुुके हैं। सिग्नल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्लेटफार्म नंबर एक, दो, तीन और चार पर कोच लोकेटर लगाने को लेकर फाइल भेज दी गई है। जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर कोच लोकेटर का कार्य शुरू हो जाएगा। कोच लोकेटर लगने के बाद यात्रियों को भागदौड नहीं करनी पडेगी। स्टेशन अधीक्षक अमर सिंह का कहना है कि टूंडला प्रमुख स्टेशन है। इस स्टेशन पर कोच लोकेटर का कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा। प्लेटफार्म नंबर तीन पर खंबे लगा दिए गए हैं। संभवतः जल्द ही कोच लोकेटर का कार्य प्रारंभ हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो