scriptसुहागनगरी में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, आंकड़ा बढ़कर हुआ 238 अब तक दस की मौत | corona infected patients 238 in Firozabad | Patrika News

सुहागनगरी में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, आंकड़ा बढ़कर हुआ 238 अब तक दस की मौत

locationफिरोजाबादPublished: May 29, 2020 11:02:23 am

Submitted by:

arun rawat

— तीन दिन बाद खोला गया सीएमओ कार्यालय, आठ नए कोरोना मरीज।

corona

corona

फिरोजाबाद। सुहागनगरी में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब एक दिन में आठ नए कोरोना मरीज मिलने के बाद आंकड़ा बढ़कर 238 पर पहुंच गया है जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर दस हो गई है। कोरोना की चपेट में अब तक पुलिस, डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी के अलावा राजनीति दलों के लोग भी आ चुके हैं।
तीन दिन बाद खुला सीएमओ कार्यालय
सीएमओ कार्यालय में कोरोना पॉजीटिव युवक की मौत के बाद तीन दिन बाद कार्यालय खोला गया। स्वास्थ्य विभाग के संविदा पर तैनात तीन कम्प्यूटर ऑपरेटर अब तक पॉजीटिव हो चुके हैं। इनमें से एक की मौत हो चुकी है और उसकी पत्नी भी कोविड हॉस्पिटल में भर्ती है। वहीं इसी परिवार का एक पांच साल का बच्चा भी शामिल हो गया है। इसके अलावा शहर के भाजयुमो नेता, पुलिस कांस्टेबिल और गुजरात से लौटे मजदूर और शहर की दो महिलाओं समेत आठ पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक संक्रमितों की संख्या 238 हो गई है।
17 सिपाही मिले थे संक्रमित
इससे पहले शिकोहाबाद का सिपाही और रामगढ़ थाने के 17 सिपाही संक्रमित पाए जा चुके हैं। उधर, एक संक्रमित सिरसागंज के ग्राम सैफपुर का श्रमिक है। इस गांव में कुछ दिन पहले गुजरात से श्रमिक लौटे थे, इनमें से दो लोगों के सैम्पल भेजे गए थे। एक मजदूर की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद गांव के रास्ते सील कर दिए हैं और बाकी 14 मजदूरों को होम क्वारंटाइन कराया गया है। इसके अलावा ओमनगर का एक युवक भी संक्रमित पाया गया है। दो दिन पूर्व पैमेश्वर गेट के चूड़ी कारोबारी की मौत के बाद उनकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, जबकि कारोबारी की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। इसके अलावा एक अन्य महिला समेत दो पॉजिटिव आए हैं। महिला पहले से हॉस्पिटल में भर्ती थी। सीएमओ एसके दीक्षित ने बताया कि पिछले चौबीस घंटे में आठ संक्रमित पाए गए हैं। अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 238 हो गई है। वहीं स्वस्थ्य हुए संक्रमितों का आंकड़ा 205 हो गया है। मरने वालों की संख्या में एक की और बढ़ोतरी हो गया है। मरने वाले संक्रमित ने बुधवार रात कोविड हॉस्पिटल से भागने की कोशिश की थी।

एक नजर

अब तक सैम्पल -4059

रिपोर्ट आ चुकी है-3813

पॉजिटिव की संख्या-239

रिपोर्ट आना बाकी–246

स्वस्थ्य हो चुके मरीज-205

कोरोना से मौत-दस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो