scriptसुहागनगरी में कोरोना से रिटायर्ड दरोगा की मौत, 518 हुई मरीजों की संख्या | corona update increase case latest news firozabad | Patrika News

सुहागनगरी में कोरोना से रिटायर्ड दरोगा की मौत, 518 हुई मरीजों की संख्या

locationफिरोजाबादPublished: Jul 02, 2020 07:46:45 am

Submitted by:

arun rawat

— सुहागनगरी में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों ने बढ़ाई अधिकारियों की चिंता।

corona

corona

फिरोजाबाद। चीन के वायरस ने पूरे देश को आतंकित कर रखा है। सुहागनगरी भी इससे अछूती नहीं है। यहां प्रतिदिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। रिटायर्ड दरोगा की मौत के बाद मरने वालोें की संख्या 26 हो गई है वहीं जिले में संक्रमित केस 518 हो गए हैं। प्रतिदिन केस बढ़ने को लेकर विभाग अब हेल्प डेस्क तैयार करने में जुट गया है।
खांसी और जुकाम से थे परेशान
थाना रामगढ़ के सैलई निवासी सेवा निवृत्त दरोगा (67) को खांसी जुकाम और बुखार की शिकायत थी। उपचार के दौरान उनकी कोरोना की जांच कराई गई। जांच में 26 जून को उनको कोरोना की पुष्टि हो गई। इसके बाद उनको मेडिकल कालेज में बने कोविड आईसोलेशन में भर्ती करा दिया। आईसोलेशन में ही उपचार के दौरान सेवानिवृत्त दरोगा की 28 जून को मौत हो गई थी। विभाग ने अब अब उनकी मौत कोरोना से मानते हुए सूची में शामिल किया है।
किडनी की जांच कराने आया रिपोर्ट आई पॉजीटिव
सिरसागंज के गांव खमरपुर बैजुआ निवास एक युवक 25 जून को मेडिकल कॉलेज में पथरी का इलाज कराने आया था। जहां उसकी कोरोना जांच की गई। रिपोर्ट में वह पॉजीटिव आया है। स्वास्थ्य विभाग नेे युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। टीम ने गांव में आस—पास रहने वालों के सैंपल भी जांच को भेजे हैं।
हेल्प् डेस्क हो रहीं तैयार
कोविड-19 संक्रमण को रोकने को जिले में अब तक 82 कोविड हेल्प डेस्क स्थापित हो चुकी हैं। डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव किए जाने के उद्देश्य से जनपद में हेल्प डेस्क की स्थापना लगातार कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 82 हेल्पडेस्क स्थापित किए जा चुके हैं जिनमें जनपद मुख्यालय में 7, तहसील मुख्यालय में 5, ब्लाक मुख्यालय में 9, पीएचसी पर 40, सीएचसी पर 9, पंजीकृत निजी चिकित्सालय में 26 व अन्य कार्यालय 1 में सहित कुल 82 हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। जिला अधिकारी ने बताया कि कोविड हेल्प डेस्क से आम जन को एक दूसरे के संक्रमण से बचाने का प्रयास है। सभी को कोरोना वायरस के तहत जारी किये गये निर्देंशो का कड़ाई से पालन करना होगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें और फेस कवर अवश्य लगाएं। अधिक जानकारी के लिए कंट्रोल रूम का टोल फ्री नंबर 18001803142 का प्रयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो