scriptमहिलाओं ने निकाली कोरोना वायरस की अर्थी, शवयात्रा में बोला राम—नाम सत्य | Corona virus extracted in Firozabad | Patrika News

महिलाओं ने निकाली कोरोना वायरस की अर्थी, शवयात्रा में बोला राम—नाम सत्य

locationफिरोजाबादPublished: Mar 21, 2020 10:57:44 am

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद के श्रीराम कॉलोनी में महिला—पुरूषों ने संयुक्त रूप से निकाली शवयात्रा

corona

corona

फिरोजाबाद। कोराना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। फिरोजाबाद की श्रीराम कॉलोनी में रहने वाले महिला और पुरुषों ने कोरोना वायरस की अर्थी निकाल राम—नाम सत्य बोलकर उसका अंतिम संस्कार किया। महिलाओं ने कोरोना वायरस की अर्थी को कांधा दिया। उन्होंने इस दौरान नारेबाजी करते हुए वायरस की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की।
पर्चे बांटकर किया जागरूक
शवयात्रा के दौरान महिलाएं प्रधानमंत्री द्वारा 22 मार्च को दिए गए संदेश संबंधी पर्चे लोगों में वितरित कर लोगों में कोरोना को लेकर जागरूकता लाने का प्रयास कर रही थीं। पर्चें वितरित करते हुए लोगों से आह्वान किया कि वह कोरोना को लेकर घबराएं नहीं बल्कि पूरी सावधानी बरतें। प्रधानमंत्री द्वारा जनता कर्फ्यू को लेकर जो संदेश दिया है उसके तहत हम सभी 22 को सुबह से ही घरों में रहने का प्रयास करें ताकि इस महामारी को पूरी तरह से कुचला जा सका।
इन मोहल्लों के लोग रहे शामिल
शव यात्रा के दौरान टापाखुर्द, लोधीपुरम, हरी नगर, श्रीराम कॉलोनी में लोगों को जागरूक किया। जागरूक करने वालों में शिव कुमार राठौर, मुन्नी देवी, संगीता, सावित्री देवी, जयमाला देवी, निर्मला देवी, कुसुमा देवी, अवधेश देवी मौजूद थीं। सीएमओ डा.एसके दीक्षित का कहना है कि लोगों को कोरोना को लेकर एक दूसरे को जागरूक करना चाहिए। इस तरह के आयोजन कर भीड़ बढ़ाकर नहीं चलना चाहिए। हम लोगों को भीड़ में रहने से मना कर रहे हैं। इसलिए जनपदवासी इस तरह के कार्य न कर घरों पर रहें। अकेले मास्क पहनकर जाएं और लोगों को कोरोना के फैलाव के बारे में बताएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो