Coronavirus: होली पर गायब हुईं 'चीनी' पिचकारी, दुकानदारों ने की तौबा

— सुहागनगरी में बोले दुकानदार, फिलहाल चीन का नहीं चाहिए कोई भी सामान

By: arun rawat

Updated: 07 Mar 2020, 11:54 AM IST

फिरोजाबाद। कोरोना वायरस का असर होली पर भी देखने को मिल रहा है। सुहागनगरी में दुकानदारों ने चीनी सामान से तौबा कर ली है। होली पर बिकने वाली पिचकारी समेत अन्य सामान भी बाजार में उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। कोराना वायरस को लेकर दुकानदार भी भयभीत हैं। इससे पहले होली के समय पर चाइना मेड पिचकारियां, गुलाल और रंग भी काफी मात्रा में आते थे लेकिन इस वर्ष ऐसा नहीं हो रहा है।

यह बोले दुकानदार
होली पर पिचकारी बेचने वाले दुकानदार मनीष कुमार बताते हैं कि कोराना वायरस का असर उत्तर प्रदेश में भी तेजी से फैल रहा है। आगरा में भी इसके मरीज मिले हैं। आगरा और फिरोजाबाद में भी कोई अधिक अंतर नहीं है। कोराना वायरस चीन से आया है। ऐसे में वहां से आने वाले हर सामान के जरिए वायरस यहां भी फैल सकता है। इसी भय के चलते इस वर्ष हम सभी दुकानदारों ने चाइना मेड पिचकारी बेचने से तौबा किया है।

फिलहाल नहीं मिल रहा सामान
दुकानदार मुकेश कुमार कहते हैं कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार पहले से ही सख्ती बरत रही है। हम दुकानदार भी इसे लेकर काफी जागरूक हैं। चाइना से सामान मंगाकर हम लोग बीमारी मोल नहीं खरीद सकते हैं। चाइना का सामान कम मात्रा में आ रहा है इसलिए महंगा भी है लेकिन हम कुछ सस्ते सामान के लिए बीमारी मोल नहीं खरीद सकते हैं। इसलिए थोड़ा महंगा बेच लेंगे लेकिन चाइना के सामान को नहीं खरीदेंगे और न बेचेंगे।

coronavirus Holi
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned