script

विद्युत विभाग की लापरवाही से किसानों के अरमान हो गए राख

locationफिरोजाबादPublished: Apr 21, 2018 06:34:01 pm

दो अलग-अलग स्थानों पर लगी खड़ी फसल में आग, नौ बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई राख।

Farmer
फिरोजाबाद। शनिवार को दो अलग-अलग स्थानों पर गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई। इसमें करीब नौ बीघा फसल जलकर राख हो गई। किसान ने 11 हजार की लाइन से चिंगारी निकलना आग लगने का कारण बताया है। किसान ने थाने में तहरीर भी दी है।
यह भी पढ़ें

धूल के गुबार ने बढ़ा दी इस शहर में लोगों की टेंशन, जानिए कैसा रहेगा मौसम

नगला सिंघी थाना क्षेत्र का है मामला

थाना नगला सिंघी क्षेत्र के गांव नगला बल्लू निवासी नेपाल सिंह के पास कुल साढे आठ बीघा खेत है। इसमें उन्होंने गेहूं की फसल की है। शनिवार सुबह उनके खेत के ऊपर से जा रहे 11 हजार के तारों से निकली चिंगारी खेत में गिर गई। इससे पांच बीघा फसल जलकर राख हो गई। किसान का परिवार फसल से ही कमा कर भरण पोषण कर रहा था। किसान के परिवार में चार बेटी और एक बेटा है। बेटे पर भी पांच बेटियां और एक बेटा है। फसल जल जाने के कारण परिवार के सामने भरण पोषण का संकट खड़ा हो गया है।
यह भी पढ़ें

मेडिकल परीक्षण के दौरान बनाया गया महिला का आपत्तिजनकर वीडियो वायरल



गांव गढी भाऊ में भी लगी आग

वहीं थाना नगला सिंघी क्षेत्र के ही गांव गढी भाऊ निवासी महाराज सिंह यादव पुत्र सूरजपाल यादव के पास 30 बीघा जमीन है। उनके घर में पत्नी रानी देवी और पांच बेटे जिनमें अशोक कुमार, राजेश कुमार, सीकरी, नरसी, देवेन्द्र हैं। सभी अलग-अलग परिवार समेत रहते हैं। पिता के हिस्से की पांच बीघाा जमीन पर खड़ी फसल में विद्युत तार की चिंगारी से आग लग गई। किसानों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है।
यह भी पढ़ें

हाथरस में छह साल की बच्ची की हत्या, बोरी में बंद मिली लाश, रेप की आशंका

यह भी पढ़ें

पड़ोसी बना हैवान, आठ साल की बच्ची से किया दुष्कर्म

ट्रेंडिंग वीडियो