सीआरपीएफ जवान की हरकत से सकते में पूरा गांव

फिरोजाबाद के मटसेना थाना क्षेत्र के गांव सिकेहरा निवासी युवक है सीआरपीएफ में। जवान ने गोलियां चलाकर अपने ही चार साथियों की हत्या कर दी है।

By: suchita mishra

Published: 11 Dec 2017, 12:33 PM IST

फिरोजाबाद। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में तैनात सीआरपीएफ के जवान ने कुछ ऐसा कर दिया कि पूरा गांव शर्मसार हो गया है। सीआरपीएफ के जवान ने अंधाधुंध फायरिंग कर अपने ही चार साथियों को मौत के घाट उतार दिया। घटना को लेकर पूरा गांव आश्चर्य चकित है। ग्रामीणों को भरोसा नहीं हो रहा है कि जवान ऐसा कुछ कर सकता है। ग्रामीणों का कहना है कि इससे पहले भी कभी उसके द्वारा गांव में किसी के साथ मारपीट की घटना तक नहीं की गई। वह इतना बड़ा कदम कैसे उठा सकता है यह किसी की समझ में नहीं आ रहा है।

सिकेहरा गांव का निवासी है जवान
फिरोजाबाद के थाना मटसेना क्षेत्र का गांव सिकेहरा निवासी संत कुमार पुत्र राजकिशोर यादव सीआरपीएफ में जवान है। उसकी छत्तीसगढ़ के नक्सली क्षेत्र बीजापुर में तैनाती है। शनिवार को किसी बात को लेकर उसका साथ के ही सैनिकों से विवाद हो गया था। उसके बाद उसने अंधाधुंध फायरिंग कर दहशत फैला दी थी। उसके चार साथियों को गोली लगी और उनकी मौत हो गई थी। घटना की जानकारी जब जवान के परिजनों को हुई तो वह दंग रह गए। घटना के पीछे क्या कारण रहा यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। ग्रामीणों का कहना है कि संत कुमार इस प्रवृति का युवक नहीं है। वह काफी सहनशील वाला व्यक्ति है।

सैनिक के माता-पिता हैं वृद्ध
संत कुमार के माता-पिता गांव में रहते हैं। पिता राजकिशोर यादव करीब 70 साल के हैं जबकि उनकी मां राजनश्री देवी भी काफी वृद्ध हैं। मां का स्वास्थ्य विगत कई दिनों से खराब चल रहा है। ग्राम प्रधान होशियार सिंह का कहना है कि संत कुमार ने इससे पहले कभी ऐसा कुछ नहीं किया। पूरे गांव के लोग उसकी तारीफ करते हैं। वह काफी शांत स्वभाव का है। उसका कभी किसी से झगड़ा भी नहीं होता है। उसने इतना बड़ा कदम कैसे उठा लिया यह बात समझ में नहीं आ रही है। इस कदम को उठाने के पीछे जरूर कोई बड़ा कारण रहा होगा। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम के बाद पूरा गांव और परिवारीजन सकते में हैं। परिवारीजन इस घटना को लेकर बात करने से भी इंकार कर रहे हैं। इस मामले को लेकर एसओ मटसेना रविन्द्र दुबे का कहना है कि संत कुमार का अभी तक कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned