scriptएफसीआई गोदाम पर डीएम ने की छापेमारी, फर्जी तरीके से नौकरी करते मिला व्यक्ति, देखें वीडियो | DM Raid in FCI Godown, Arrest fraudulent person | Patrika News

एफसीआई गोदाम पर डीएम ने की छापेमारी, फर्जी तरीके से नौकरी करते मिला व्यक्ति, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Jun 27, 2019 06:57:21 pm

Submitted by:

arun rawat

– इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एफसीआई गोदाम पर आए दिन मिल रही शिकायतों के आधार पर डीएम ने की कार्रवाई।

dm cchhapa

dm cchhapa

फिरोजाबाद। नवागत डीएम चन्द्रविजय ने इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एफसीआई गोदाम पर गुरूवार को छापेमारी की। गोदाम पर गड़बड़ी होने की शिकायत डीएम को लगातार मिल रही थीं। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम जांच करने के लिए पहुंच गए। मौके पर एक व्यक्ति रिटायर्ड होने के बाद भी नौकरी करते हुए पाया गया। डीएम ने उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। साथ ही डीएम ने गोदाम में रखी बोरियों की भी तुलाई कराई। इस दौरान गोदाम में हड़कंप मचा रहा।
शिकायत के आधार पर हुई छापेमारी

डीएम चन्द्रविजय दोपहर करीब एक बजे इंडस्ट्रियल एरिया स्थित खाद्य एवं रसद विभाग कार्यालय क्षेत्रीय विपण अधिकारी राजकीय खाद्यान्न गोदाम राज्य सार्वजनिक वितरण प्रणाली एफसीआई गोदाम पर पहुंच गए। जहां सामने डीएम को देखकर कर्मचारियों को पसीना आ गया। उसने गोदाम पर काम करने वाले सभी लोगों को बुलाकर उनका परिचय प्राप्त किया। तभी रिटायर्ड कर्मचारी रामबाबू त्यागी जो मौके पर कार्य करते मिले। डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें पकड़वाकर पुलिस के सुपुर्द करा दिया।
बोरियों की करवाई जांच

डीएम करीब आधा घंटे से अधिक समय गोदाम के अंदर रहे। इस दौरान उन्होंने अपने सामने गोदाम में रखी बोरियों की जांच कराई। कांटे पर रखकर उन्हें तुलवाया। उन्होंने कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी कि खाद्यान्न में किसी प्रकार की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसानों के अनाज की पूरी तौल की जाए। घटतौली पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान डीएम को स्टाॅक में भी गड़बड़ी मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो