scriptअस्पताल में हुई थी मासूम बच्चे की मौत, उसके बाद प्रशासन ने की ऐसी कार्रवाई कि निजी अस्पताल संचालकों में मच गई खलबली, देखें वीडियो | DM's license canceled after death in Firozabad's private hospital | Patrika News

अस्पताल में हुई थी मासूम बच्चे की मौत, उसके बाद प्रशासन ने की ऐसी कार्रवाई कि निजी अस्पताल संचालकों में मच गई खलबली, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Apr 22, 2019 11:59:00 am

— अस्पताल में तीन माह के अंदर दो मौत होने के बाद शिकायत पर प्रशासन ने अस्पताल प्रबंधन के विरूद्ध बिठाई थी जांच।

hospital

hospital

फ़िरोज़ाबाद। तीन माह में मासूम समेत दो मौत होने के बाद प्रशासन ने शिकायत के आधार पर अस्पताल प्रबंधन की जांच बिठा दी। जांच में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पताल का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई के बाद अस्पताल संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।
नगला बरी पर है लक्ष्मी फाउंडेशन
फिरोजाबाद के नगला बरी चौराहे पर स्थित लक्ष्मी फाउंडेशन अस्पताल का लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है। डीएम ने बताया कि अस्पताल में बीते 3 महीनों में एक नवजात और एक प्रसूता की मौत हो गई थी। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन पर सवाल खड़े होना शुरू हो गए थे। मामले को लेकर उच्चाधिकारियों से शिकायत भी हुई थी।
डीएम ने बिठाई थी जांच
डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसके दीक्षित को जांच सौंपी। जिसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक जांच कमेटी गठित की जिसकी रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल के लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है और इस अस्पताल में जांच टीम ने बताया है कि इसमें कई खामियां हैं और नियम के हिसाब से अस्पताल का संचालन नहीं हो रहा था। जिसके बाद लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की गई है। इस स्थिति में यदि अस्पताल संचालित किया जाता है तो चिकित्सा विभाग की तरफ से सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
up news से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो