scriptदेखिए टूंडला की मशहूर कुल्फी की नकल करने के लिए किस तरह तैयार की जा रहीं थीं नकली कुल्फी, देखें वीडियो | Duplicate Kulfi busted Tundla Firozabad | Patrika News

देखिए टूंडला की मशहूर कुल्फी की नकल करने के लिए किस तरह तैयार की जा रहीं थीं नकली कुल्फी, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Mar 19, 2019 11:14:15 am

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद जिले के टूंडला की मशहूर है कुल्फी, नकली कुल्फी तैयार कर होली पर बेचने की हो रही थी तैयारी।

kulfi

kulfi

फिरोजाबाद। होली के त्यौहार को लेकर फिरोजाबाद जिले के टूंडला में नकली कुल्फी बेचने के कारोबार का खाद्य विभाग की टीम ने भंडाफोड़ किया है। टीम ने मौके से नकली दूध, सफेद पेंट और रंग बरामद किए हैं। सस्ती कुल्फी के नाम पर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था। टीम ने मौके पर मिले सामान को फिकवा दिया। सैंपल लेकर टीम ने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है।
मौहम्मदाबाद में चल रहा था खेल
फिरोजाबाद जिले की टूंडला तहसील में हीरालाल के नाम से बिकने वाली कुल्फी दूर—दूर तक मशहूर है। कुल्फी खाने के लिए यहां कई जिलों से लोग आते हैं। दुकान खुलने से लेकर देर रात्रि तक यहां कुल्फी खाने और पैक करवाकर ले जाने वालों की भीड़ लगी रहती है। उसी की तर्ज पर अन्य लोगों ने भी नकली कुल्फी बेचने का धंधा शुरू कर दिया है।
मौके पर मिले रंग
मंगलवार को खाद्य विभाग की टीम ने टूंडला से सटे गांव मौहम्मदाबाद में छापेमारी की। जहां नकली दूध और रंगों के सहारे नकली कुल्फी बनाने का काम किया जा रहा था। टीम को देखकर आरोपी मौके से भाग गया जबकि कुल्फी बनाने के उपकरण मौके से बरामद हुए हैं। खाद्य विभाग की टीम के अधिकारी ने बताया कि कुल्फी के नाम पर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था। सूचना पर छापेमारी की गई और नकली कुल्फी बनाने का सामान बरामद किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो