कनेक्शन काटने गई विद्युत टीम पर बकाएदारों ने किया हमला, ​देखें वीडियो

Santosh Pandey

Publish: Nov, 14 2017 02:49:01 (IST)

Firozabad, Uttar Pradesh, India
कनेक्शन काटने गई विद्युत टीम पर बकाएदारों ने किया हमला, ​देखें वीडियो

टूंडला थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदाबाद में बकाएदारों के कनैक्शन काटने पहुंची थी टीम

फिरोजाबाद। विद्युत विभाग ने बकाएदारों के विरूद्ध अभियान छेड रखा है। दिन में ही नहीं रात्रि में भी विद्युत अधिकारी विद्युत चोरी रोकने के लिए दौड़ लगा रहे हैं। सरकार की मंशा है कि बकाएदारों से अधिक से अधिक राजस्व वसूल किया जा सके। बिल जमा न करने वाले बकाएदारों के कनैक्शन विच्छेदित किए जा रहे हैं। टूंडला में भी विद्युत विभाग की टीम बिल जमा न करने वालों के कनैक्शन काटने पहुंची थी। तभी ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया और हाथापाई कर दी थी। विद्युत विभाग द्वारा ग्रामीणों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

गांव मौहम्मदाबाद में गई थी टीम

टूंडला थाना क्षेत्र के गांव मौहम्मदाबाद में विद्युत विभाग की टीम अवर अभियंता धर्मेन्द्र कुमार राजपूत के नेतृत्व में चेकिंग करने गई थी। चेकिंग में बिल जमा न करने पर टीम द्वारा पूर्व में काटे गए कनैक्शन जुडे हुए मिले। टीम ने जोडे गए कनैक्शनों को दोबारा काट दिया। इससे ग्रामीण भडक गए। ग्रामीणों ने विद्युत टीम को चारों ओर से घेर लिया और हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि विद्युत विभाग ने शहरों मे लगाए गए मीटरों को गांवों में लगा दिया है। इससे बिल काफी अधिक आ रहे हैं। इन बिलों को ग्रामीण जमा नहीं कर पा रहे हैं। गांव में बिल फिक्स किया जाना चाहिए लेकिन विभाग द्वारा ऐसा नहीं किया गया है। ती हजार महीना कमाने वालों के बिल पांच हजार के आ रहे हैं। ऐसे में कैसे बिल जमा करें।

जेई ने दी पुलिस को सूचना

गांव में घेर लेने की सूचना जेई ने पुलिस को दी। सूचना पर इंस्पेक्टर भानुप्रताप सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम को सुरक्षा में गांव से बाहर ले आई। इस मामले में इंस्पेक्टर का कहना है कि जेई की तहरीर पर एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही विद्युत टीम पर हमला करने वाले आरोपी जेल में होंगे।

पहले भी हो चुका है टीम का विरोध

जांच करने गई विद्युत विभाग की टीम का पहले भी कई जगह विरोध हो चुका है। फिरोजाबाद में भी ग्रामीणों ने विद्युत टीम को घेर लिया था। पुलिस के पहुंचने पर ही टीम को मुक्त किया गया था। उपखंड अधिकारी अनिल शर्मा का कहना है कि 10 हजार से अधिक बकाएदारों के ही विद्युत कनैक्शन काटे जा रहे हैं। कनैक्शन विच्छेदन किए जाने के बाद भी कनैक्शन जोडने पर विभाग द्वारा मुकदमा दर्ज कराया जाता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned