scriptफसल में होन कम होने का गम नहीं झेल सका किसान, पेड़ पर लटका मिला शव | Farmer hanging suicide due to crop damage in Firozabad | Patrika News

फसल में होन कम होने का गम नहीं झेल सका किसान, पेड़ पर लटका मिला शव

locationफिरोजाबादPublished: Mar 15, 2020 11:10:34 am

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद के थाना नारखी क्षेत्र का मामला, फसल के लिए ले रखा था मृतक ने कर्ज

farmer

farmer

फिरोजाबाद। तेज बारिश और ओलों ने किसानों को कर्ज तले दबा दिया है। ऐसे में खेतों में फसल की होन भी कम हो रही है। ऐसे में उन्हें काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। फसल में हुए नुकसान को एक किसान सहन नहीं कर सका और उसने पेड़ पर लटककर आत्महत्या कर ली। मृतक ने बैंक से भी कर्ज ले रखा था।
नारखी क्षेत्र का मामला
थाना नारखी क्षेत्र के गांव अखई निवासी 45 वर्षीय उमेश पुत्र महेंद्र सिंह ने आलू और सरसों की खेती की थी। उसे अच्छी फसल होने की आस थी। विगत दिनों बारिश व ओलों से उसकी सारी फसल बर्बाद हो गई। फसल बर्बाद होने से वह परेशान रहने लगा। उसने कुछ कर्जा भी लिया था। उसे लेकर भी वह दुखी था। किसान को पूरा विश्वास था कि उसके खेत में कम से कम 500 बोर आलू हो जाएगा। वह कोल्ड में रखने के लिए पहले ही 500 बोरिया ले आया था। जब आलू की खुदाई की गई तो खेत में मात्र 80 बोरा ही आलू निकला। जिससे वह व्यथित हो गया। वह तीन-चार दिनों से काफी परेशान था।
पेड़ पर लटका मिला शव
वह घर से खेत पर जाने की कहकर निकला था। उसने खेत पर पेड़ पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। लोगों ने उसे पेड़ पर लटका देखा तो हैरत में पड़ गए। उसके बारे में पता चलते ही परिजन भी वहां पहुंच गए। आननफानन में उसे नीचे उतरवाया गया। पेड़ पर लटकने से उसकी मौत हो चुकी थी।
डीएम के चालक का भाई का मृतक
मृतक उमेश का भाई राजेश्वर फिरोजाबाद के डीएम चंद्रविजय का चालक है। उसकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया। उसकी पत्नी व बच्चों का रोते-रोते बुरा हाल हो गया। उसके दो बच्चे है। दीपक 15 और सोनू 17 वर्ष का है। किसान की मौत से परिवार में आर्थिक संकट व्याप्त हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो