scriptतालाब में डूब रहे पिता, पुत्र व पुत्री को राहगीर ने जान पर खेलकर बचाया | Father, son and daughter drowned in pond, passer-by saved their lives | Patrika News

तालाब में डूब रहे पिता, पुत्र व पुत्री को राहगीर ने जान पर खेलकर बचाया

locationफिरोजाबादPublished: Mar 15, 2020 11:35:34 am

Submitted by:

arun rawat

— खैरगढ़ में खेलते हुए दो साल का मासूम तालाब में गिर गया था, बचाने के लिए बेटी और पिता कूद गए थे

Pond

Pond

फिरोजाबाद। जान बचाने वाला भगवान होता है लेकिन कभी—कभी भगवान स्वयं न आकर दूसरों को आपकी मदद के लिए भेजते हैं। ऐसा की नजारा फिरोजाबाद के खैरगढ़ में देखने को मिला। जहां दो साल का मासूम खेलते हुए तालाब में डूब गया, भाई को डूबता देख बहन ने तालाब में छलांग लगा दी, वह भी डूबने लगी तो पिता उन्हें बचाने के लिए कूद गया। जब तीनों ही डूबने लगे तो एक युवक मसीहा बनकर आया और तीनों को बचाकर ले आया।
तालाब किनारे खेलते समय डूबा बालक
खैरगढ़ निवासी रमेश लोहापीटा तालाब के किनारे रहता है। उसका बेटा अनमोल (2) खेलते-खेलते तालाब के किनारे पहुंच गया। वह खेलते हुए तालाब के अंदर चला गया। पानी में पहुंचते ही वह डूबने लगा। उसको देख बहन पुष्पा (12) तालाब पर पहुंच गई। उसने चीख-पुकार की। उसकी आवाज सुनकर पिता भी वहां पहुंच गए। तब तक उसने तलाब में छलांग लगा दी। पीछे से उसका पिता भी कूद गया। तीनों ही तालाब में डूबने लगे।
युवक ने बचाई जान
उसी दौरान एक युवक वहां से निकला। उसने तीनों को डूबता देखा तो तालाब में कूदकर तीनों को एक-एक करके तालाब से बाहर निकाला। तब तक वहां काफी लोग एकत्र हो गए। तीनों को बाहर निकालने के बाद युवक वहां से बिना कुछ बताए चला गया। पानी में ज्यादा देर तक डूबे रहने के कारण बालक की हालत खराब हो गई। वह अचेत सा होने लगा। परिजन की मदद से उपचार को सरकारी अस्पताल ले गए। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद बालक को मेडिकल कॉलेज रेफर किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो