scriptदिवाली पर आग ने निकाला कइयों का दिवाला | Fire in shop on Diwali 2017 | Patrika News

दिवाली पर आग ने निकाला कइयों का दिवाला

locationफिरोजाबादPublished: Oct 20, 2017 12:07:27 pm

दीपावली की खुशी में चले पटाखों ने तमाम लोगों के घर की खुशियों को काफूर कर दिया।

Fire in shop

Fire in shop

फिरोजाबाद। दीपावली की खुशी में चले पटाखों ने तमाम लोगों के घर की खुशियों को काफूर कर दिया। जिले भर के कई हिस्सों में पटाखों से आग लग गई। जिसकी वजह से लोगों को लाखों रूपए के नुकसान का सामना करना पडा। कई के खेत में रखी करब में आग लग गई तो कई की दुकानें धू-धू कर जली।
आढ़त की दुकान में लगी आग
थाना उत्तर के नगला करन सिंह रोड स्थित मंडी समिति में अश्वनी कुमार वर्मा की लक्ष्मी ट्रेडिंग के नाम से आढत की दुकान है। दीपावली पर पूजन के बाद वह घर चले गए थे। देर रात उनकी दुकान से आग की लपटें उठ रहीं थी। आस-पास के लोगों ने ट्रेडिंग कंपनी के स्वामी को फोन पर आग लगने की जानकारी दी। उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना दी लेकिन एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। तब तक सबकुछ जलकर राख हो गया था। दुकान मालिक के मुताबिक आग से उनका करीब 25 हजार रूपए का माल और खातों समेत करीब 20 लाख रूपए का नुकसान हुआ है।
हजारों की करब जलकर हुई राख
थाना टूंडला क्षेत्र के गांव मदावली में खेत में रखी करब में आग लग गई। इससे किसान की हजारों रूपए की करब जलकर राख हो गई। थाना नगला सिंघी क्षेत्र में करीब आधा दर्जन स्थानों पर आग लग गई। आग लगने की घटनाओं को लेकर दमकल इधर से उधर दौडती रही। बावजूद इसके किसानों का हजारों का बाजरा और करब जलकर राख हो गए। हालांकि ग्रामीणों ने भी आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन फूस की चिंगारी कब शोला बन गई। वह तभी शांत हुई जब सबकुछ तबाह हो गया।
शिकोहाबाद क्षेत्र में लगी आग
शिकोहाबाद, जसराना क्षेत्र में भी भूसे की बुर्जी और करब में आग लग गई। ग्रामीणों का कहना है कि रात में आतिशबाजी के दौरान आग लगने की अधिकांश घटनाएं हुई हैं। राॅकेट छोडने की वजह से उनके खेतों में आग लगी और उन्हें काफी नुकसान का सामना करना पडा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो