पत्रकार और सरकारी कर्मचारी समेत 11 लोग कोरोना पॉजीटिव, संख्या बढ़कर हुई 37

— फिरोजाबाद में एक ही परिवार के आठ सदस्य भी शामिल, सीएमओ ने की पुष्टि

By: arun rawat

Published: 18 Apr 2020, 10:13 AM IST

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद का कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अब एक साथ 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिसके बाद फिरोजाबाद में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। इनमें एक पत्रकार और एक सरकारी कर्मचारी भी शामिल है। सभी संक्रमित मरीजों और उनके परिवारीजनों को क्वारंटाइन कराया गया है।

यहां के हैं मरीज
राही नगर निवासी नेपाल से लौटा युवक पिछले दिनों कोरोना संक्रमित मिला था। इस युवक के परिजनों को क्वारंटीन किया गया था। इन सभी के नमूने 13 अप्रैल को जांच के लिए भेजे गए थे। युवक के संपर्क में आने से परिवार के आठ सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। राही नगर निवासी दो अन्य युवक भी कोरोना संक्रमित हैं। सरकारी विभाग का एक कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिला है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके दीक्षित ने बताया है कि शहर में कोरोना के 11 नए मरीज और मिले हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है।
गौरतलब है कि विगत 13 अप्रैल को करीमगंज निवासी युवक और राहीनगर निवासी युवक संक्रमित मिले थे। करीमगंज का युवक कन्नौज में आयोजित जमात और राहीनगर का युवक नेपाल से लौटा था।

बढ़ाई निगरानी
दोनों के संपर्क में आए लोगों को एफएच मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन (एकांतवास) में रखा गया था। इनके सैंपल जांच के लिए भेजे थे। इनमें से दो युवकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। लगातार बढ़ रहे मरीजों के मद्देनजर हॉटस्पॉट वाले इलाकों में स्वास्थ्य विभाग ने सर्विलांस शुरू कर दी है। इससे पहले फिरोजाबाद में संक्रमित मरीजों की संख्या 26 थी।

Corona virus
Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned