scriptजानिए फिरोजाबाद लोकसभा में कब होगा नामांकन और मतदान, चुनाव को लेकर विस्तृत खबर | firozabad Lok Sabha Chunav nomination, Voting details patrika news | Patrika News

जानिए फिरोजाबाद लोकसभा में कब होगा नामांकन और मतदान, चुनाव को लेकर विस्तृत खबर

locationफिरोजाबादPublished: Mar 20, 2019 08:53:40 am

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद लोकसभा का तीसरे चरण में होगा चुनाव, जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं।

saharanpur news

chunav

फिरोजाबाद। देश की राजनीति में अपनी अलग पहचान रखने वाली फिरोजाबाद लोकसभा चुनाव पर देश की निगाहें लगी हुई हैं। इस सीट पर सैफई परिवार के चाचा—भतीजे में आमना—सामना होगा। ऐसे में लोगों की जिज्ञासा है कि यहां चुनाव कब होगा और चुनाव की पूरी प्रक्रिया कब से शुरू होगी। आज हम अपनी खबर के माध्यम से आपको दे रहे हैं चुनाव की पूरी जानकारी।
28 को होगा नामांकन
फिरोजाबाद जिले से अभी तक केवल तीन ही प्रत्याशी फाइनल हुए हैं। इनमें गठबंधन से अक्षय यादव, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से शिवपाल सिंह यादव, निर्दलीय चौधरी बशीर ने ताल ठोंकी है। कांग्रेस ने गठबंधन के प्रत्याशी के लिए फिरोजाबाद लोकसभा को छोड़ दिया है वहीं भाजपा अभी तक प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर सकी है। इस लोकसभा के लिए नामांकन प्रक्रिया 28 मार्च से प्रारंभ हो जाएगी।
पांच को होगी आवेदनों की जांच
28 से चार अप्रैल तक नामांकन किए जाएंगे। इसके बाद पांच अप्रैल को आवेदनों की जांच की जाएगी। उसके बाद चुनाव प्रचार तेज हो जाएगा। 21 अप्रैल की शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा और 23 अप्रैल को मतदान किया जाएगा। एक माह बाद 23 मई को मतदान का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो