scriptफिरोजाबाद में आग से जलकर स्वाहा हुई कई बीघा फसल, मौके पर नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड, देखें वीडियो | Firozabad me Aag se kai bigha fasal jalkar rakh | Patrika News

फिरोजाबाद में आग से जलकर स्वाहा हुई कई बीघा फसल, मौके पर नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: May 13, 2019 01:44:41 pm

Submitted by:

arun rawat

— मक्खनपुर और नारखी क्षेत्र में किसानों की खेत में पड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई।

fire

fire

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के मक्खनपुर और नारखी क्षेत्र में अज्ञात कारणों से खेत में रखी गेहूं की फसल में आग लग गई। आग लगने से फसल जलकर राख हो गई। फोन करने के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर न पहुंचने से ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि फायर ब्रिगेड की लापरवाही के चलते उनका हजारों का नुकसान हो गया। यदि समय रहते फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर आ जाती तो शायद उनकी फसल बच जाती।
खैरगढ़ में इनजी जल गई फसल
थाना खैरगढ़ क्षेत्र के सांती (गढ़िया) में कटी फसल में आग लगने से करीब 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। फायर ब्रिगेड एवं एसडीएम को फोन करने के बावजूद गाड़ी नहीं पहुंची। किसान को तीन लाख से अधिक की हानि हुई है। थाना रामगढ़ के शेखूपुर नैपई निवासी जिला पंचायत सदस्य कायम सिंह राजपूत उर्फ धांसू ने 20 बीघा खेत में गेहूं थाना खैरगढ़ क्षेत्र के ग्राम गढ़िया में बोए थे। फसल तैयार हो जाने के साथ उसे काटकर खेत में डाल दिया था। सुबह फसल में आग लग गई। जानकारी होते ही कायम सिंह खेत पर पहुंच गए।
करीब तीन लाख का नुकसान
उन्होंने आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को फोन मिलाया तथा एसडीएम शिकोहाबाद को भी फोन किया। उन्होंने गाड़ी भेजने का आश्वासन दिया परंतु काफी देर तक दमकल नहीं पहुंची। कायम सिंह राजपूत का आरोप है गाड़ी के नहीं पहुंचने के कारण पूरी 20 बीघा गेहूं की फसल राख हो गई। आग से करीब तीन लाख रुपये की हानि हुई है।
नारखी में भी लगी आग
नारखी क्षेत्र के गांव गढ़ी एवरन निवासी पूरन सिंह पुत्र कीरतराम की खेत में पड़ी गेहूं की फसल में भी अज्ञात कारणों से आग लग गई। ग्रामीणों ने बाल्टी में पानी भरकर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। किसान का कहना है कि फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी थी लेकिन गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। गाड़ी समय से न पहुंचने पर उनकी फसल जलकर राख हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो