VIDEO: फैक्ट्री और गोदामों से करते थे परचून का सामान चोरी, जानिए कैसे आए पकड़ में

Dhirendra yadav

Publish: Apr, 17 2018 08:42:36 PM (IST)

Firozabad, Uttar Pradesh, India

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के थाना लाइन पार में पिछले कई दिनों से अज्ञात बदमाशों द्वारा जनपद के शहर क्षेत्र में फैक्ट्रियों के गोदामों से माल की चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था। इस मामले में एसएसपी डॉ. मनोज कुमार ने तत्काल संज्ञान लेते हुए एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में प्रभारी क्राइम ब्रांच कुलदीप सिंह, थाना अध्यक्ष लाइन पार नीरज मिश्रा को शीघ्र से शीघ्र घटनाओं का खुलासा करने को कहा गया। जिसके चलते क्राइम ब्रांच की टीम व थाना पुलिस हरकत में आई।

मुखबिर की सूचना पर की कार्रवाई
मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि जिन बदमाशों ने दो दिन पहले एमजी स्कूल ढोलपुरा रोड स्थित एक फैक्ट्री से रिफाइन्ड की तीन व रिफाइन्ड के कार्टून चोरी किए हैं। वह रूपसपुर रेलवे फाटक के पास खड़े हैं। अभी यदि घेराबंदी की जाए तो बदमाश पकड़ में आ सकते हैं।

पुलिस ने कर दी घेराबंदी
इतना सुन दोनों टीमें रेलवे फाटक पर पहुंच गई। जहां तीन व्यक्ति आपस में बात चीत कर रहे थे। उसी दौरान पुलिस की टीम उनके पास तक पहुंची। वैसे ही बदमाशों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी और भागने लगे। पुलिस ने जान का बचाव करते हुए बदमाशों को चारों तरफ से घेर लिया और तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ से पता चला की जो माल उन्होंने चुराया था वो रिफाइन्ड राकेश जैन व मनोज विक्रम जो पंसारी की दुकान करते हैं उन्हें माल बेच दिया है।

माल समेत पकड़े दुकानदार
पुलिस टीम जब राकेश जैन व मनोज विक्रम के घर पहुंची तो चोरी के माल सहित राकेश जैन व मनोज विक्रम सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। शेष चार बदमाश अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। गिरफ्तार किये गए बदमाशों के पास से पुलिस ने 315 बोर का एक देशी तमंचा 32 बोर का एक तमंचा, एक चाकू सहित चोरी की रिफाइण्ड की 64 टीन जिसमें प्रत्येक टीन में 15 किलोग्राम रिफाइण्ड भरी थी। 51 कार्टून विभोर सोयाबीन ऑयल के कार्टून भी बरामद किए हैं। पुलिस ने पकडे गए पांचो बदमाशों को जेल भेज दिया हैं। एसएसपी डॉ. मनोज कुमार ने पुलिस टीम को पांच हजार रूपए देकर पुरस्कृत किया है।

Ad Block is Banned