scriptसुहागनगरी के क्रिकेट खिलाड़ी ने रणजी में दिखाया जलवा, तीन विकेट लेकर लहराया परचम | Firozabad's cricketer hit a hat-trick in Ranji madhya pradesh | Patrika News

सुहागनगरी के क्रिकेट खिलाड़ी ने रणजी में दिखाया जलवा, तीन विकेट लेकर लहराया परचम

locationफिरोजाबादPublished: Jan 28, 2020 06:01:20 pm

Submitted by:

arun rawat

— रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मैच के पहले ओवर में ही चटकाए थे तीन विकेट, मध्य प्रदेश से खेल रहे हैं फिरोजाबाद के खिलाड़ी।

ravi yadav

ravi yadav

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के एक खिलाड़ी का रणजी के लिए चयन हुआ। पहले ही मैच में उसने तीन विकेट लेकर परचम लहरा दिया। सुहाग नगरी के लाल रवि यादव का मध्य प्रदेश की रणजी ट्रॉफी में चयन हुआ था। मध्यप्रदेश के इंदौर में एमपी की टीम की ओर से खेलते हुए उन्होंने उत्तरप्रदेश के खिलाफ अपने पहले मैच के पहले ही ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर हैट्रिक मारी। ऑलराउंडर रवि यादव का ट्रायल्स इंदौर में हुआ था।
आॅलराउंडर हैं रवि
कड़ी मेहनत के चलते उन्होंने रणजी ट्रॉफी की मध्य प्रदेश की टीम में अपना नाम दर्ज कराया। वह जनपद के अच्छे आलराउंडर रहे हैं। उन्होंने पहले ही मैच में हैट्रिक के साथ शुरुआत की। नगर के रवि यादव ने बचपन में क्रिकेट की बारीकियां कोच कन्हैया लाल टण्डन से सीखीं। उसके बाद आगरा में पूर्व रणजी खिलाड़ी सर्वेश भटनागर के यहां प्रेक्टिस करते थे। जिसके बाद उनका चयन मध्य प्रदेश की रणजी ट्रॉफी टीम में हुआ था। उनके इस प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमी सुमित यादव, मुकेश यादव, मनोज उर्फ हेडन, पवन यादव, विनय यादव, पलक, कप्तान यादव समेत शहरवासियों ने हर्ष व्यक्त किया है।
दो रन देकर लिए थे तीन विकेट
क्रिकेटर रवि यादव ने पहले ही मैच में जमकर सुर्खियां बटोरी। मध्य प्रदेश की टीम से खेलते हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इंदौर में यूपी टीम के छक्के छुड़ा दिए एक ही ओवर में महज 2 रन देकर हैट्रिक बनाई। हैट्रिक बनाने वाले पहले गेंदबाज बने रवि यादव की सफलता की खबर आते ही क्रिकेट प्रेमियों में जश्न मनाया। फिरोजाबाद के टांपा कलां निवासी ईट भट्टा व्यापारी रमाशंकर यादव के बेटे रवि यादव ने स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ में 2004 में दाखिला लिया था।
फिरोजाबाद में खोली क्रिकेट एकेडमी
वर्ष 2008 तक लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज में प्रशिक्षण के बाद लौटे थे। फिरोजाबाद में आरआर क्रिकेट एकेडमी की शुरुआत की। इसके बाद 2016 में मध्यप्रदेश चले गए और चंबल में मुरैना जिले की टीम से खेलते थे। उनका चयन रणजी ट्रॉफी में हुआ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में सोमवार को उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश के बीच चार दिवसीय मैच खेला गया। मध्य प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 230 रन बनाए रवि 6 रन बनाकर नॉट आउट रहे। शहर में रवि के प्रदर्शन से सभी खेल प्रेमी बहुत ही खुश रहे रवि यादव ने आगरा की विपदा सनराइजर्स एकेडमी में भी प्रक्टिस की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो