यहां दूध और घी में नहीं बल्कि ऐसे सामान में की जा रही थी मिलावट, जिसे देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

— थाना उत्तर क्षेत्र के रहना रोड पर तैयार की जा रही थी नकली मोरंग, यमुना की बालू में पिसी ईंट मिलाकर तैयार हो रही थी मोरंग।

By: arun rawat

Published: 18 Dec 2018, 11:37 AM IST

फिरोजाबाद। मिलावटखोरों ने मिलावट की अब तो हद ही कर दी। अभी तक केवल खाने—पीने के सामान में ही मिलावट की जा रही थी लेकिन अब मकान बनाने के सामान में भी मिलावट शुरू हो गई है। इसके बाद मकान की नींव कितनी कमजोर हो जाएगी, इसका अंदाजा आप स्वयं भी लगा सकते हैं। फिरोजाबाद में नकली बालू बनाने का प्रशासन ने भंडाफोड़ कर दिया।

थाना उत्तर क्षेत्र का मामला
थाना उत्तर क्षेत्र में रहना रोड पर नकली मोरंग बनाने का कारोबार पकड़ा गया। यहां यमुना की बालू में पिसी ईंट मिलाकर मौरम बनाई जाती थी। सोमवार की शाम एसडीएम और सीओ ने छापेमारी कर गोरखधंधे का पर्दाफाश किया। कई वाहन जब्त किए गए हैं। डीएम नेहा शर्मा ने बालू के अवैध भंडारण के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में तहसील अधिकारियों को तहसील के पीछे ही बालू के अवैध भंडारण की सूचना मिली तो एसडीएम सदर देवेंद्र सिंह, सीओ संजय वर्मा और तहसीलदार प्रसून कश्यप के साथ रहना रोड पर बालू कारोबारी चंद्र प्रकाश के यहां छापेमारी की। यहां टाल के पीछे काफी मात्रा में लाल और काली रंग की बालू रखी थी। एक जगह काली बालू के ऊपर पिसी हुई ईंट का ढेर लगा था। कारोबारी से भंडारण की अनुमति मांगी गई तो वह कोई कागजात नहीं दिखा सका।

खड़े मिले खाली ट्रक
मौके पर तीन खाली ट्रक खड़े थे, उन्हें पंक्चर कर दिया गया। इसके बाद लालऊ में एक गोदामनुमा मकान में छापा मारा गया, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। पुलिसकर्मियों ने काफी देर दरवाजा खटखटाया, लेकिन नहीं खुला। मकान के दूसरी तरफ ताला लगा था। अधिकारियों ने अंदर झांक कर देखा तो बालू से भरा एक ट्रक और दो ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी नजर आईं।

वसूली जाएगी रॉयल्टी
इस मामले में तहसीलदार का कहना है कि नकली मोरंग बनाने का धंधा बड़े पैमाने पर चलता मिला। मौके पर बरामद बालू की नापजोख कराने के बाद रॉयल्टी निकाली जा रही। बालू और वाहन क्षेत्रीय पुलिस की निगरानी में रखे गए हैं। वहीं सीओ सिटी संजय वर्मा का कहना है कि फिलहाल कारोबारी को रॉयल्टी का नोटिस जा रहा है। अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned