आठ साल की बालिका समेत चार नए कोरोना संक्रमित, आंकड़ा बढ़कर हुआ 178

— फिरोजाबाद में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज, पति—पत्नी भी शामिल

By: arun rawat

Published: 10 May 2020, 10:17 AM IST

फिरोजाबाद। सुहागनगरी में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब आठ साल की बालिका और पति—पत्नी समेत चार लोग कोरोना संक्रमित मिले। जिले में अब संख्या बढ़कर 178 हो गई है जबकि चार लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। पॉजीटिव मिले मरीजों को क्वारंटाइन से निकालकर आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करा दिया गया है।

यह हैं नए मरीज
शहर के पुरानी मंडी क्षेत्र से दो नए पॉजिटिव केस मिले हैं। ये दोनों मरीज दो दिन पूर्व मिले कोरोना संक्रमित वृद्ध दंपती के पुत्र एवं पुत्रवधू हैं। वृद्ध दंपती की रिपोर्ट आने के बाद दोनों को स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटीन कर दिया था। डाकबंगला रसूलपुर की आठ वर्षीय एक बालिका भी संक्रमित मिली। यह बालिका संक्रमित युवती के संपर्क में आने से संक्रमण का शिकार हुई। बालिका के परिवार के अन्य सदस्य पहले से कोरोना संक्रमित हैं। नई बस्ती में एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई है।

84 मरीज ठीक हो चुके हैं
मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. एसके दीक्षित ने बताया कि चार कोरोना संक्रमित और बढ़ गए हैं। अब तक जिले में 178 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इनमें 90 सक्रिय मामले हैं। 84 मरीज ठीक हो चुके हैं। चार संक्रमितों की मौत भी चुकी है। जिले में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है।

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned