हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई छात्रा की मौत

Amit Sharma

Publish: Dec, 08 2017 08:25:20 AM (IST)

Firozabad, Uttar Pradesh, India
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई छात्रा की मौत

विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप, शव रखकर घंटों में हुआ हंगामा। थाना नगला सिंघी क्षेत्र के गांव नियामतपुर की घटना।

 

फिरोजाबाद। नगला सिंघी थाना क्षेत्र में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से छात्रा की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने शव रखकर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

यह भी पढ़ें- मिसाल: छह दिसम्बर पर यहां मना एकता दिवस, तिरंगा भेंट कर दिलाई भाईचारे की शपथ

नगला सिंघी थाना क्षेत्र का मामला

थाना नगला सिंघी क्षेत्र के गांव नियामतपुर निवासी श्रीनिवास की 15 वर्षीय पुत्री भारती कक्षा आठ की छात्रा थी। गुरूवार सुबह भारती किसी काम से खेत पर जा रही थी। तभी गांव के बाहर विद्युत खंबे पर जा रही हाईटेंशन लाइन का तार भारती की गर्दन से छू गया। करंट लगते ही भारती की चीख निकल गई। जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते भारती की मौत हो गई। छात्रा की मौत की खबर सुन परिजनों समेत ग्रामीण एकजुट हो गए।

यह भी पढ़ें- जनसमस्याओं के निस्तारण में लापरवाही पर अब नपेंगे अधिकारी

शव रखकर किया प्रदर्शन

ग्रामीणों ने सड़क पर ही शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया। छात्रा की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। परिजनों का आरोप है कि विद्युत विभाग की लापरवाही की वजह से उनकी पुत्री की मौत हुई है। लंबे समय से विद्युत पोलों पर तार नीचे झूल रहे हैं। कई बार विद्युत अधिकारियों से तार ठीक करवाए जाने की मांग की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। गुस्साए ग्रामीणों ने वाहनों को भी रोक दिया। ग्रामीण उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाए जाने की मांग कर रहे थे। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष गीता सिंह मौके पर पहुंच गईं। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष है।

यह भी पढ़ें- डीएम ने की तहसीलदार, सीवीओ और एक बाबू के खिलाफ कार्रवाई, जानिए वजह

 

 

Ad Block is Banned