कैबिनेट मंत्री की चौपाल में युवती ने किया हंगामा, देखें वीडियो

suchita mishra | Publish: Jun, 14 2018 01:46:12 PM (IST) Firozabad, Uttar Pradesh, India

बच्चों से मजदूरी कराए जाने को लेकर युवती ने किया हंगामा।

फिरोजाबाद। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री की चौपाल में एक युवती ने हंगामा खड़ा कर दिया। युवती ने बाल श्रम पर रोक लगाए जाने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। बाद में उसे सुरक्षाकर्मियों ने बाहर कर दिया। बाल श्रम पर रोक लगाने को लेकर कैबिनेट मंत्री ने इसे केन्द्र सरकार की जिम्मेदारी बताते हुए इस पर रोक लगवाए जाने का आश्वासन दिया।

रामलीला मैदान में सुनी समस्याएं
कैबिनेट मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने बुधवार रात्रि फिरोजाबाद के टूंडला स्थित रामलीला मैदान में जन समस्याएं सुनीं। कैबिनेट मंत्री अपने निर्धारित समय से दो घंटे की देरी से रामलीला मैदान पर पहुंचे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। शहरी क्षेत्र के गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना के अलावा अन्य योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है। सरकार की योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचे इसलिए रात्रि चौपाल और बैठकें की जा रही हैं। इन चौपालों में मंत्री, सांसद और विधायकों के अलावा पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को भेजा जा रहा है। इस दौरान उन्होंने समस्याएं सुन उनका निराकरण कराए जाने का आश्वासन दिया।

इस युवती ने किया हंगामा
इस दौरान एक युवती ने बच्चों से मजदूरी कराए जाने को लेकर हंगामा कर दिया। युवती का कहना था कि बच्चों से श्रम कराने वाले माता-पिता को दंडित किया जाए। युवती ने बाल श्रम कराने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की। लोगों ने आवास, बिजली, पानी और साफ-सफाई को लेकर मंत्री से शिकायत की। कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को तत्काल शिकायतों का निस्तारण कराए जाने के निर्देश दिए। संचालन जिला मत्स्य अधिकारी किशन शर्मा ने किया। इस मौके पर पूर्व ब्लाक प्रमुख हनुमंत बघेल, एसडीएम डॉ. सुरेश कुमार, सीओ संजय वर्मा, तहसीलदार राजेश कुमार वर्मा, चेयरमैन रामबहादुर चक आदि मौजूद रहे।

 

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned