scriptVIDEO: प्रेरणा एप से भी ‘प्रेरणा’ नहीं ले रहे शिक्षक, समय से नहीं खुला स्कूल तो बाहर भटकते रहे बच्चे | Government School not Open Timely in Firozabad | Patrika News

VIDEO: प्रेरणा एप से भी ‘प्रेरणा’ नहीं ले रहे शिक्षक, समय से नहीं खुला स्कूल तो बाहर भटकते रहे बच्चे

locationफिरोजाबादPublished: Nov 22, 2019 09:47:14 am

Submitted by:

arun rawat

— अध्यापकों की मनमानी के चलते नहीं सुधर पा रहा परिषदीय स्कूलों में शिक्षा का स्तर।

School

School

फिरोजाबाद। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा का स्तर शिक्षक—शिक्षिकाओं की मनमानी के चलते नहीं सुधर पा रहा है। प्रेरणा एप से भी शिक्षक ‘प्रेरणा’ नहीं ले रहे हैं। विद्यालय खुलने का समय नौ बजे का है लेकिन शिक्षक साढ़े नौ बजे के बाद ही विद्यालय में पहुंचते हैं। इसका खुलासा पत्रिका के स्टिंग में हुआ। प्राथमिक विद्यालय दौलतपुर में साढ़े नौ बजे तक शिक्षक विद्यालय नहीं पहुंचे और बच्चे बाहर खड़े होकर उनके आने का इंतजार कर रहे थे।
मोबाइल में कराया है प्रेरणा एप इंस्टॉल
शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों की मनमानी को रोकने के लिए प्रेरणा एप उनके मोबाइलों में डाउनलोड कराया गया है। जिससे विद्यालय पहुंचने, प्रार्थना और शिक्षण कार्य से संबंधी गतिविधियों को एप के जरिए अधिकारियों तक पहुंचाया जा सके। इसके बावजूद भी शिक्षक अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अभी परिषदीय स्कूलों में विद्यालय खुलने का समय सुबह नौ बजे का है लेकिन शिक्षक साढ़े नौ बजे तक विद्यालय नहीं पहुंचते।
दौलतपुर में नहीं पहुंचे शिक्षक
सुबह करीब साढ़े नौ बजे फिरोजाबाद ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय दौलतपुर में एक भी शिक्षक—शिक्षिका विद्यालय में नहीं पहुंचे थे। वहां गाहर खड़े बच्चे उनके आने का इंतजार कर रहे थे। बच्चों ने बताया कि विद्यालय खुलने का समय सुबह नौ बजे का है लेकिन शिक्षक साढ़े नौ बजे के बाद ही आते हैं। ग्रामीण ने भी बताया कि विद्यालय में चार का स्टाफ है लेकिन इसके बाद भी एक भी शिक्षक विद्यालय में नहीं पहुंचा। ऐसे में शिक्षण कार्य में सुधार कैसे हो सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो