scriptVIDEO: बंद कंटेनर में कुछ इस तरह ले जाया जा रहा था गौवंश कि सांस लेना भी हो रहा था मुश्किल, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा… | Gowvansh carried away container police cuaght in firozabad | Patrika News

VIDEO: बंद कंटेनर में कुछ इस तरह ले जाया जा रहा था गौवंश कि सांस लेना भी हो रहा था मुश्किल, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा…

locationफिरोजाबादPublished: Apr 07, 2019 11:23:52 am

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद जिले के टूंडला टोल प्लाजा पर पुलिस ने गौवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, मथुरा गौशाला भिजवाया।

Gauvansh

Gauvansh

फिरोजाबाद। योगी सरकार में भी गौवंश सुरक्षित नहीं है। बंद कंटेनर में भूसे की तरह भरकर गौवंश को ले जाया जा रहा था। जब पुलिस ने चेकिंग के लिए कंटेनर को हाथ दिया तो चालक और क्लीनर गाड़ी छोड़कर भाग गए। पुलिस ने जब कंटेनर खोलकर देखा तो उनके होश उड़ गए। उसके अंदर भूसे की तरह गौवंश भरे हुए थे। कंटेनर की खिड़की खुली तो सांस लेने के लिए एक गाय ने अपने मुंह को आगे बढ़ा दिया। आंखों से आंसू देख लोगों की आंखें भी नम हो गईं।
टोकने पर गाड़ी छोड़कर भाग गए
रविवार सुबह करीब नौ बजे एक कंटेनर आगरा से फिरोजाबाद की ओर जा रहा था। टोल पार करते ही पीआरवी गाड़ी ने चेकिंग के लिए कंटेनर चालक को हाथ दिया। पुलिस देखकर चालक हड़बड़ा गया और कंटेनर छोड़कर भाग गया। उसके साथ क्लीनर भी भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने उनका पीछा भी किया लेकिन वह हाथ नहीं लगे। पुलिस ने कंटेनर की तलाशी के लिए जैसे ही उसकी खिड़की खोली। वैसे ही एक गाय ने मुंह आगे बढ़ाकर सांस ली। कंटेनर में भूसे की भांति भरे गौवंश को देखकर मौके पर मौजूद लोगों की आंखें भी नम हो गई।
मथुरा भिजवाया गौशाला
पुलिस ने गौवंश को बाहर निकाले बिना ही उन्हें मथुरा गौशाला भिजवा दिया। इंस्पेक्टर ज्ञानेन्द्र कुमार का कहना है कि गौवंश कहां से लाया गया था और कहां ले जाया जा रहा था। इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। फिलहाल गौवंश को सुरक्षित मथुरा गौशाला भिजवाया गया है। कंटेनर के नंबर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। आखिर कंटेनर का मालिक कौन है।
पहले भी पकड़े गए गौवंश
ऐसा कोई पहला मामला नहीं है जब शहर में गौवंश पकड़ा गया हो। इससे पहले भी पुलिस ने गौवंश पकड़े हैं। इसके बाद भी गौवंश के कटान को नहीं रोका जा सका है। कुछ माह पूर्व भूसे की भांति गौवंश के कंटेनर में कई गौवंश मरे और जिंदा बरामद किए गए थे। आखिर योगी सरकार में गौवंश को कब तक सुरक्षा मिल सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो