हिंदू युवा वाहिनी ने पकड़ा युवक, धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने का आरोप

हिंदू युवा वाहिनी ने पकड़ा युवक, धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने का आरोप

Amit Sharma | Updated: 15 Jan 2018, 11:50:25 AM (IST) Firozabad, Uttar Pradesh, India

पकड़े गए युवक के दो साथी भागने में सफल हो गए, पुलिस पकडे गए युवक से पूछताछ कर रही है।

फिरोजाबाद। हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं एक युवक को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया है। पकड़े गए युवक पर धर्म परिवर्तन के नाम पर लोगों को बरगलाने का आरोप है। युवक के पास से दूसरे धर्म की धार्मिक पु्स्तक भी मिली है। पकड़े गए युवक के दो साथी भागने में सफल हो गए। पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है।

Hindu Yuva Vahini

थाना लाइनपार क्षेत्र का मामला

रविवार शाम हिन्दू युवा वाहिनी के लोगों को सूचना मिली कि शहर के आजाद नगर मोहल्ले में तीन युवक शंखवार समाज की महिलाओं को बरगलाकर उन्हें ईसाई धर्म में परिवर्तन कराने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना पर हिन्दू वाहिनी के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने महिलाओं को समझा रहे एक युवक को पकड़ लिया जबकि दोे युवक मौके से भागने में सफल हो गए। हिन्दू युवा वाहिनी ने भागे दोनों युवकों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके। मौके पर काफी संख्या में आस-पास के लोगों की भीड़ जमा हो गई।

चारबाग का है आरोपी

हिन्दू वाहिनी के पदाधिकारियों ने पकड़े गए युवक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम थाना लाइनपार क्षेत्र के चारबाग निवासी बृजेश कुमार बताया। पकड़े गए युवक के पास से बाइबिल भी मिली है। हालांकि अभी तक पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है। इस मामले में एसएसपी डाॅ. मनोज कुमार का कहना है कि पकड़े गए युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। पूूछताछ के बाद ही बताया जा सकेगा कि युवक धर्म परिवर्तन करा रहा था या फिर कोई और मामला है। हिन्दू वाहिनी के लोगों ने पकड़े गए आरोपी के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है। मामले को लेकर शहर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। धर्म परिवर्तन की सुनकर पुलिस भी चैकन्नी हो गई। मोहल्ले में जाकर पुलिस ने महिलाओं और बच्चों से भी जानकारी जुटाई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned