आईएएस ने बताया सफलता का राज, परीक्षा पास करने के लिए युवाओं करें ये काम

आगरा के उत्सव गौतम को यूपीएससी में मिली 33वीं रैंक, टूंडला में हुआ जोरदार स्वागत

By:

Published: 24 May 2018, 01:07 PM IST

फिरोजाबादयूपीएससी में 33वीं रैंक पाने वाले आगरा के उत्सव गौतम का सुहागनगरी में जोरदार स्वागत किया गया। ब्राहमण समाज ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान आईएएस परीक्षा पास करने वाले उत्सव ने युवाओं को तैयारी करने के टिप्स दिए। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और छोटी बहन को दिया। कहा कि परिवार ने हमेशा उन्हें सपोर्ट किया।

उपाध्याय गेस्ट हाउस में हुआ स्वागत
ब्राहमण समाज द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन स्टेशन रोड स्थित उपाध्याय गेस्ट हाउस में किया गया। इस दौरान आयोजक विनोद कुमार गौतम रिटायर्ड गार्ड के नेतृत्व में काफी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे। समाज के लोगों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। ब्राहमण समाज के लोगों ने कहा कि समाज का एक होनहार युवक आईएएस के लिए चयनित हुआ है। यह पूरे समाज के लिए गर्व की बात है।

कड़ी मेहनत और लगन से मिली सफलता
आईएएस उत्सव गौतम ने कहा कि सफलता यूं ही नहीं मिल जाती। इसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और लगन की जरूरत होती है। यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए वह लंबे समय से प्रयास कर रहे थे। अब आकर उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है। उन्होंने बताया कि यदि उनके माता-पिता और छोटी बहन की सपोर्ट नहीं मिलती तो वह मुकाम कभी प्राप्त नहीं कर सकते थे। परिवार का सहयोग मिलने के कारण ही आज वह इस मुकाम को प्राप्त कर सके हैं।

युवा भी दिखाएं टेलेंट करें कुछ बेहतर
उन्होंने युवा वर्ग से अपील करते हुए कहा कि मन में कुछ करने का जज्बा और ललक हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है। मन में एक बार जो ठान लो उसके पीछे पड़ जाओ एक न एक दिन आपको अपना मुकाम जरूर प्राप्त होगा। आज की युवा पीढ़ी लक्ष्य निर्धारित नहीं करती। यही वजह है कि वह अपने मार्ग से भटक जाती है और लक्ष्य से दूर होती चली जाती है। सफलता तभी कदम चूमती है जब आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सही मार्ग को अपनाते हैं। इस दौरान नीतेश गौतम, सचिन मिश्रा, गुड्डू पाठक, अमित पाठक, निशांत, देवेन्द्र गौतम, शरद कुमार, दिनेशकांत दोषी, आदि मौजूद रहे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned