scriptबैनामा की जगह छोड़कर सरकारी जमीन पर खड़ी कर दी दुकानें, प्रशासन ने चलवा दिया बुल्डोजर | Illegal shops demolished on government land in firozabad | Patrika News

बैनामा की जगह छोड़कर सरकारी जमीन पर खड़ी कर दी दुकानें, प्रशासन ने चलवा दिया बुल्डोजर

locationफिरोजाबादPublished: Mar 17, 2020 11:22:37 am

Submitted by:

arun rawat

— थाना टूंडला क्षेत्र के राजा का ताल में अवैध रूप से कराया जा रहा था दुकानों का निर्माण, डीएम के आदेश पर की गई कार्रवाई, पुलिस फोर्स रहा मौजूद

shops

shops

फिरोजाबाद। अवैध रूप से निर्माण कराई जा रहीं दुकानों को प्रशासन ने जेसीबी चलाकर ध्वस्त करा दिया। विरोध के बाद भी अधिकारियों ने किसी की नहीं सुनी। दुकानदार बैनामा की जगह से अधिक पर दुकानों का निर्माण करा रहे थे।
अधिकारियों ने की कार्रवाई
डीएम चन्द्रविजय के निर्देश पर एसडीएम सदर राजेश कुमार, सीओ टूंडला अजय चौहान, पीडब्ल्यूडी और पुलिस फोर्स के साथ राजा का ताल पहुंचे। जहां हाईवे किनारे ताल के समीप चल रहे दुकानों के निर्माण को ध्वस्त कराने के निर्देश दिए गए। दुकानों को ध्वस्त कराए जाने की बात पर दुकानदार दुकानों पर चढ़ गए और दुकान तोड़ने में अवरोध पैदा करने लगे। पुलिस फोर्स ने उन्हें नीचे उतारकर जेसीबी चलाकर दुकानों को ध्वस्त करा दिया।
बैनामा से अधिक जगह घेरने की थी तैयारी
हालांकि दुकानदारों ने इसका विरोध भी किया। एक महिला बैनामा के कागज लेकर एसडीएम को दिखाने पहुंची। एसडीएम ने बताया कि बैनामा पीछे की जगह का है। जहां दुकानों का निर्माण कराया गया है वह सरकारी भूमि है। उस पर निर्माण कार्य नहीं हो सकता है। एसडीएम ने बताया कि डीएम के निर्देश पर नव नव निर्माण कार्य को ध्वस्त कराया गया है। पहले से हो रहे निर्माण को नोटिस देकर ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। टीम में चौकी प्रभारी राजा का ताल विनोद कुमार, अवर अभियंता पीडब्ल्यूडी हरवीर सिंह, एसके जादौन एई पीडब्ल्यूडी, संजीव कुमार अमीन शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो