scriptIndian Railway high alert on two children North East express etawah | Indian Railway ने दो बच्चों के लिए जारी कर दिया था हाई अलर्ट, फिर 2 ट्रेनों में.. | Patrika News

Indian Railway ने दो बच्चों के लिए जारी कर दिया था हाई अलर्ट, फिर 2 ट्रेनों में..

Indian Railway Good News रेलवे हर रोज लाखों परिवारों को उनके घर तक पहुंचाती है। उन्हें एक दूसरे के साथ रखती है। लेकिन आज हम आपको ऐसी घटना बता रहे हैं जिसमें रेलवे ने दो बच्चों के लिए पूरी रूट को हाई अलर्ट पर कर दिया था।

फिरोजाबाद

Updated: March 06, 2022 03:08:10 pm

Northern Railway News उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में रेलवे की मानवता वादी पहल ने एक परिवार को बिखरने और बच्चों का जीवन खराब होने बचाया है। जिसमें दो नाबालिगों के गलत ट्रेन में चढ़ने के बाद रेलवे कर्मचारियों ने एक परिवार को फिर से मिलाने में मदद की।
Symbolic Pics of Indian Railway to Show Good Work done by Railways
Symbolic Pics of Indian Railway to Show Good Work done by Railways
उत्तर रेलवे से जुड़े अधिकारियों के अनुसार, शनिवार को एक यात्री रामबरन ने टूंडला के उप स्टेशन अधीक्षक को सूचित किया कि उनके बच्चे 11 वर्षीय राधिका और 10 वर्षीय हरिओम सामान के साथ कामाख्या जाने वाली पूर्वोत्तर सुपर के बजाय पुरी जाने वाली नंदन कनन एक्सप्रेस में सवार हो गए हैं। अलर्ट के बाद नंदन कनन एक्सप्रेस के कंडक्टर वाईके. सक्सेना को ट्रेन के एस-2 कोच में बच्चों का पता लगाने के लिए कहा गया था। इस बीच, रेलवे अधिकारियों ने भी इटावा जंक्शन पर ट्रेन को रोकने के लिए आवश्यक व्यवस्था की।
इटावा मे रोकी गई ट्रेन

रेलवे से मिली हाई अलर्ट की सूचना होते ही ट्रेन के इटावा पहुंचने पर, बच्चों को उनके सामान के साथ रेलवे कर्मियों ने ट्रेन से उतार दिया और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को सौंप दिया। इस बीच, रामबरन पूर्वोत्तर सुपर-फास्ट एक्सप्रेस में इटावा पहुंचे और अपने बच्चों से मिले।
नन्दन कानन एक्सप्रेस और नॉर्थ ईस्ट में कन्फ़्यूजन

रेलवे कर्मी रामबरन ने कहा, "प्लेटफॉर्म में बदलाव के कारण हम नंदन कनन एक्सप्रेस और नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बीच भ्रमित हो गए।" मंडल यातायात प्रबंधक टूंडला, संजय कुमार ने कहा, "रेलवे कर्मचारियों द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है, जिन्होंने त्वरित निर्णय लिया और परिवार को फिर से जोड़ने के लिए आवश्यक व्यवस्था की।"

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के सारे MLA-Minister हुए बागी, उद्धव के साथ बचे सिर्फ MLC-Minister और बेटा आदित्य ठाकरेMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतPunjab Budget LIVE Updates: वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने कहा- टैक्स चोरी रोकने के लिए इंटेलिजेंस यूनिट बनाएगी सरकारRajasthan Invest Summit : कांग्रेस शासित राजस्थान में 1.68 लाख करोड़ के निवेश की तैयारी में Rahul Gandhi के 'Double A'जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा से पहले डोडा में पुलिस पर हमले की साजिश रच रहा लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल बरामदRam Nath Kovind Vrindavan Visit : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वृंदावन पहुंचे, सीएम योगी ने किया स्वागत, जानें पूरा कार्यक्रमExclusive Interview: राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को किस आधार पर जीत की उम्मीद और क्या बोले आदिवासी महिला के खिलाफ उम्मीदवारी परराष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज नामांकन दाखिल करेंगे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.