scriptIndian Railway ने दो बच्चों के लिए जारी कर दिया था हाई अलर्ट, फिर 2 ट्रेनों में.. | Indian Railway high alert on two children North East express etawah | Patrika News

Indian Railway ने दो बच्चों के लिए जारी कर दिया था हाई अलर्ट, फिर 2 ट्रेनों में..

locationफिरोजाबादPublished: Mar 06, 2022 03:08:10 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

Indian Railway Good News रेलवे हर रोज लाखों परिवारों को उनके घर तक पहुंचाती है। उन्हें एक दूसरे के साथ रखती है। लेकिन आज हम आपको ऐसी घटना बता रहे हैं जिसमें रेलवे ने दो बच्चों के लिए पूरी रूट को हाई अलर्ट पर कर दिया था।

Symbolic Pics of Indian Railway to Show Good Work done by Railways

Symbolic Pics of Indian Railway to Show Good Work done by Railways

Northern Railway News उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में रेलवे की मानवता वादी पहल ने एक परिवार को बिखरने और बच्चों का जीवन खराब होने बचाया है। जिसमें दो नाबालिगों के गलत ट्रेन में चढ़ने के बाद रेलवे कर्मचारियों ने एक परिवार को फिर से मिलाने में मदद की।
उत्तर रेलवे से जुड़े अधिकारियों के अनुसार, शनिवार को एक यात्री रामबरन ने टूंडला के उप स्टेशन अधीक्षक को सूचित किया कि उनके बच्चे 11 वर्षीय राधिका और 10 वर्षीय हरिओम सामान के साथ कामाख्या जाने वाली पूर्वोत्तर सुपर के बजाय पुरी जाने वाली नंदन कनन एक्सप्रेस में सवार हो गए हैं। अलर्ट के बाद नंदन कनन एक्सप्रेस के कंडक्टर वाईके. सक्सेना को ट्रेन के एस-2 कोच में बच्चों का पता लगाने के लिए कहा गया था। इस बीच, रेलवे अधिकारियों ने भी इटावा जंक्शन पर ट्रेन को रोकने के लिए आवश्यक व्यवस्था की।
इटावा मे रोकी गई ट्रेन

रेलवे से मिली हाई अलर्ट की सूचना होते ही ट्रेन के इटावा पहुंचने पर, बच्चों को उनके सामान के साथ रेलवे कर्मियों ने ट्रेन से उतार दिया और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को सौंप दिया। इस बीच, रामबरन पूर्वोत्तर सुपर-फास्ट एक्सप्रेस में इटावा पहुंचे और अपने बच्चों से मिले।
नन्दन कानन एक्सप्रेस और नॉर्थ ईस्ट में कन्फ़्यूजन

रेलवे कर्मी रामबरन ने कहा, “प्लेटफॉर्म में बदलाव के कारण हम नंदन कनन एक्सप्रेस और नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बीच भ्रमित हो गए।” मंडल यातायात प्रबंधक टूंडला, संजय कुमार ने कहा, “रेलवे कर्मचारियों द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है, जिन्होंने त्वरित निर्णय लिया और परिवार को फिर से जोड़ने के लिए आवश्यक व्यवस्था की।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो